जेएनवीयू की पहली स्थाई सूची व राजकीय महाविद्यालय की जीके प्रतियोगिता कल

By: Gajendra Singh Dahiya

Updated On:
11 Jul 2019, 08:30:07 PM IST

 

  • - राजकीय महाविद्यालय: 29 जुलाई को बीए, बीकॉम व बीएससी कक्षाओं का मासिक टेस्ट
    - जेएनवीयू: हार्डकॉपी जमा कराने की तिथि समाप्त, प्रथम स्थाई प्रवेश सूची कल

जोधपुर. राजकीय महाविद्यालय में शनिवार को राज्यस्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। पंजीकृत अभ्यर्थियों के रोल नम्बर गुरुवार को महाविद्यालय में चस्पा कर दिए गए। उधर बीए, बीएससी और बीकॉम की नियमित कक्षाएं शुरू हो चुकी है। विद्यार्थियों के लिए पहला मासिक टेस्ट 29 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। जिन विद्यार्थियों की उपस्थिति 75 प्रतिशत से कम होगी, उन्हें परीक्षा व महाविद्यालय की अन्य विविध गतिविधियों में भाग लेने की अनुमति नहीं होगी।


राज्यस्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता शनिवार सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक आयोजित की जाएगी। प्राचार्य डॉ नितिनराज व परीक्षा प्रभारी डॉ. शैलेंद्र गहलोत ने बताया कि परीक्षार्थियों को सुबह 10.30 बजे महाविद्यालय में रिपोर्ट करनी होगी। परीक्षा में सामान्य ज्ञान से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा। परीक्षार्थी को परीक्षा में परिचय पत्र, फीस की रसीद व नीला/काला पेन लाने की अनुमति होगी। मोबाइल वर्जित होगा।

नियमित कक्षाएं शुरू
महाविद्यालय के प्रवेश प्रभारी नदीम खान ने बताया कि बीए, बीकॉम और बीएससी की नियमित कक्षाएं एक जुलाई से शुरू हो चुकी है और सभी कालांश लग रहे हैं। छात्र छात्राओं की साल भर में 75 फीसदी उपस्थिति अनिवार्य है। 29 जुलाई को अब तक कराए गए पाठ्यक्रम की पहली मासिक परीक्षा होगी।

जेएनवीयू: शनिवार से जमा करवानी होगी फीस

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में सभी संकायों के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए अस्थाई सूची में नाम आने वाले छात्र छात्राओं के आवेदन की हार्डकॉपी जमा करवाने की अंतिम तिथि गुरुवार को समाप्त हो गई। बीए, बीकॉम, बीएससी, बीसीए, बीबीए और बीए/बीबीए एलएलबी प्रथम वर्ष की प्रथम स्थाई प्रवेश सूची 13 जुलाई को जारी होगी। जिसमें नाम आने के बाद छात्र छात्राओं को प्रवेश शुल्क बैंक में या ऑनलाईन जमा करवाना होगा। ऑनलाइन शुल्क कभी भी जमा करवा सकते हैं, जबकि बैंक में शुल्क सोमवार से जमा हो सकेगा। स्थाई सूची प्रकाशन के बाद सीट खाली रहने पर दूसरी अस्थाई सूची ऑनलाइन जारी की जाएगी। इसके बाद जेएनवीयू में नियमित कक्षाएं शुरू होगी।

 

Updated On:
11 Jul 2019, 08:30:07 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।