जल शक्ति अभियान के सोशल मीडिया कैंपेन को मिल रही प्रशंसा, अमिताभ-आमिर जैसी हस्तियां भी जुड़ीं

By: Nidhi Mishra

Updated On:
15 Jul 2019, 11:23:20 AM IST

  • स्वच्छ भारत अभियान ( Swach Bharat Mission ) की तरह जल शक्ति ( jal shakti abhiyan ) को भी जन आंदोलन बनाने के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू हो गई है।

जोधपुर। स्वच्छ भारत अभियान ( Swach Bharat Mission ) की तरह जल शक्ति ( jal shakti abhiyan ) को भी जन आंदोलन बनाने के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू हो गई है। करीब 15 दिन पहले जल शक्ति अभियान लॉन्च करने के साथ ही इसकी सोशल मीडिया मार्केटिंग पर काम करने की योजना बन गई। फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ( bollywood actor amitabh bachchan ) और आमिर खान ( Aamir khan ) के इस अभियान से जुडऩे के बाद कई और हस्तियां भी जुड़ सकती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) का सोशल मीडिया अकाउंट इसे पूरा सपोर्ट कर रहा है। जल शक्ति अभियान के सोशल मीडिया अकाउंट और हैंडल लोगों को जागरूक कर रहा है।

 


प्रधानमंत्री मोदी ने एक जुलाई से 30 नवंबर तक चलने वाले इस अभियान की शुरूआत के पहले ही दिन इससे अधिक से अधिक लोगों को जुडऩे की अपील की थी। कई लोग सोशल मीडिया पर पानी बचाने और संरक्षण के अपने जुगाड़ अपलोड कर रहे हैं, तो मोदी के ट्विटर हैंडल से उनको सपोर्ट कर इसे जनमुहिम बनाने की अपील की जा रही है।

हैश टैग 'जल शक्ति 4 जल शक्ति' के नाम से पीएम मोदी ने पहल शुरू की। इसके साथ कई लोगों ने ट्वीट किए। कई लोगों की पहल पर मोदी के ट्विटर हैंडल से शाबाशी भी दी गई। उन्होंने फिल्म अभिनेता आमिर व अमिताभ के इस अभियान से जुडऩे पर धन्यवाद भी दिया है। आमिर खान ने संदेश दिया कि पानी जैसे अनमोल खजाने को बचाकर रखना है। इसकी सुरक्षा भी करनी है। पानी की कमी और सूखे से निपटने के लिए जल शक्ति अभियान के तहत देश में पानी की कमी से जूझ रहे गांव में काम कर रहे हैं। यह टीम आपके साथ मिलकर काम करेगी। जल संचय के लिए कैसे का करें। इस मानसून में बारिश के पानी को एकत्रित करने का काम करें। बावडिय़ों व तालाब की सफाई करें।

अमिताभ बच्चन की अपील
जल संचय से बेहतर कल के बारे में बात करने आया हूं। जल अनमोल धरोहर है। जल की कमी की चुनौती से निपटने के लिए जल एकत्रित करने को एक सच्चा जन आंदोलन बनाना है। सरकार पानी की कमी से जुड़े गांवों में उच्चाधिकारी भेज रही है। हमारा मुख्य प्रयास जल संरक्षण और संचय में निपुणता के साथ यह प्रयास होना चाहिए कि गांवों में आसानी से लोगों को काफी पानी मिले। संचय जल बेहतर कल।

 

 

शेखावत का सोशल मीडिया वर्क
जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत का खुद का सोशल मीडिया वर्क काफी पुराना और पुख्ता है। कोरा सोशल मीडिया साइट पर उनके सबसे ज्यादा फॉलोवर हैं। साथ ही अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का भी बेहतर उपयोग करते हैं। शेखावत ने बताया कि फिल्म स्टार के संदेश से लोग प्रेरित हो रहे हैं। कई लोग जुड़ने के लिए बोल रहे हैं। अभी ब्रांड एंबेसेडर किसी को नहीं बनाया है। कई लोग ऑर्गेनिक रूप से ही जुड़ रहे हैं।

Jal Shakti Abhiyan Social Media Campaign

Updated On:
15 Jul 2019, 11:23:20 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।