scriptकानून की पालना होगी, हार्डकोर पर शिकंजा कसेंगे : आईजी मित्तल | IG mittal takes over charge of range IG jodhpur | Patrika News

कानून की पालना होगी, हार्डकोर पर शिकंजा कसेंगे : आईजी मित्तल

locationजोधपुरPublished: Jan 09, 2019 10:20:05 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

– आइपीएस सचिन मित्तल ने जोधपुर रेंज आईजी व धर्मेन्द्र सिंह ने डीसीपी पूर्व का पद संभाला

IG mittal takes over charge of range IG jodhpur

कानून की पालना होगी, हार्डकोर पर शिकंजा कसेंगे : आईजी मित्तल


जोधपुर.
आइपीएस अधिकारी सचिन मित्तल ने पुलिस महानिरीक्षक जोधपुर रेंज और धर्मेन्द्र सिंह ने पुलिस उपायुक्त (पूर्व) का पद बुधवार को संभाल लिया। कार्यभार संभालने के बाद दोनों ही अधिकारियों ने पुलिस मुख्यालय की प्राथमिकताओं व सरकार की अपेक्षाओं के साथ बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई को प्राथमिकता बताया।
वर्ष १९९६ बैच के आइपीएस अधिकारी व पुलिस महानिरीक्षक सचिन मित्तल ने दोपहर में आईजी रेंज जोधपुर का पद ग्रहण किया। राजस्थान पत्रिका से संक्षिप्त बातचीत में उन्होंने कहा कि पुलिस मुख्यालय ने प्रमुखताएं तय कर रखी हैं। उन्हीं के हिसाब से कार्य किया जाएगा। साथ ही राज्य सरकार की अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य करना प्राथमिकता रहेगा। उन्होंने कहा कि रेंज में सभी फरियादियों को जल्द न्याय मिले और सभी कानून का पालन करे, एेसा प्रयास किया जाएगा।साथ ही गम्भीर अपराधों पर अंकुश लगाकर हार्डकोर बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई कर शिकंजा कसा जाएगा। जो भी गम्भीर मामले अनसुलझे हैं उन्हें जल्द से जल्द खोलने की कोशिश की जाएगी।
पुलिस महानिरीक्षक बीजे जॉर्ज जोसफ के अवकाश से लौटकर कार्यभार ग्रहण करने तक उनको जोधपुर पुलिस कमिश्नर का अतिरिक्त जिम्मा भी दिया गया है।
अपराधिक गतिविधियों की स्टडी कर कार्रवाई होगी : सिंह
उधर, आइपीएस अधिकारी धर्मेन्द्र सिंह ने शाम को बतौर पुलिस उपायुक्त (पूर्व) का पद संभाल लिया। मुख्यमंत्री के शहर की प्राथमिकताओं के बारे में उनका कहना है कि पुलिस मुख्यालय की प्राथमिकताएं उनकी भी प्राथमिकता होगी। स्थानीय अपराधिक गतिविधियों व ट्रेण्ड के बारे में स्टडी करके कार्रवाई की योजना बनाई जाएगी। कानून के दायरे में क्रियान्विति की कोशिश की जाएगी। धर्मेन्द्र सिंह मूलत: बिहार और वर्ष २०१४ बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। प्रशिक्षण के बाद यह उनकी पहली फील्ड पोस्टिंग है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो