हार्डकोर आरोपी कैलाश मांजू को कोर्ट लाने वाली गाड़ी हांफने से पुलिस की फूली साँस

By: jay kumar bhati

Updated On:
11 Jul 2019, 08:10:31 PM IST

  • फायरिंग मामले में हार्डकोर आरोपी कैलाश कोर्ट में पेश

 

जोधपुर. हार्डकोर आरोपी कैलाश मांजू के खिलाफ शास्त्रीनगर थाने में दर्ज दिनेश बम्बानी फायरिंग मामले में गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय संख्या तीन के न्यायाधीश सिद्धार्थदीप की अदालत में आरोपी कैलाश तथा अन्य आरोपी राकेश के मामले में दो घंटे तक सुनवाई हुई।

 

सरकार की ओर से नियुक्त अपर लोक अभियोजक दिनेशकुमार शर्मा ने बताया कि जेल अधीक्षक द्वारा मांजु के संबंध में दी गई जांच रिपोर्ट प्राप्त हो गई है जिसे न्यायालय में कल पेश की जाएगी। इस दौरान शास्त्रीनगर की तत्कालीन सिपाही पुरखाराम का मुख्य परीक्षण किया गया तथा बचाव पक्ष की ओर से जिरह की गई। समय अभाव के कारण जिरह अधुरी रही। मामले में कल भी सुनवाई जारी रहेगी।

 

पुलिस की गाड़ी हाफी
हार्डकोर आरोपी कैलाश मांजू तथा उसके चचेरे भाई राकेश मांजू को अजमेर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के साथ दोपहर एक बजे न्यायालय परिसर में लेकर आए। कुछ समय तक दोनों आरोपियों को पुलिस वैन में रखा ही गया। दोपहर 2.30 बजे हथकड़ी पहने दोनों आरोपियों को पुलिस के कमांडो ने कोर्ट रूम में पेश किया। सुनवाई के बाद 4.30 बजे दोनों आरोपियों को पुलिस वैन में बिठाया गया। लेकिन पुलिस वैन स्टार्ट नहीं हो सकी। इस दौरान एक बारगी पुलिस की साँसे फूल गई। पुलिस के सिपाही और अन्य लोगों ने गाड़ी को धक्का दिया तब गाडी चालू हो पाई और पुलिस की जान में जान आई।

 

यह है मामला
वर्ष 2017 में व्यवसायी बंबानी अपने बेटे का बर्थ डे मनाकर कल्पतरू शॉपिंग सेंटर से बाहर आया ।उस दौरान उस पर फायरिंग की गई। इस पर कैलाश मांजू व उसके चचेरे भाई राकेश मांजू के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया। अपने पिता की अंत्येष्टि में आए कैलाश मांजू को बालेसर पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

Updated On:
11 Jul 2019, 08:10:31 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।