दोस्ती, प्रेम प्रसंग, यौन शोषण व दूरियों से युवती ने लगाया फंदा

By: Vikas Choudhary

Updated On:
14 Aug 2019, 01:04:50 AM IST

  • - विजातीय होने से घरवालों के आपत्ति जताने पर युवक हो गया था दूर

    - युवती के घरवालों को पता लगा तो युवक के घर छोड़ा था, युवक के परिजन उलाहना देने घर पहुंचे

 

जोधपुर.
ट्यूशन साथ पढऩे वाले सहपाठी से पहले मित्रता, फिर प्रेम संबंध और यौन शोषण के बाद प्रेमी के दूरियां बनाने से आहत एक युवती ने मंगलवार सुबह चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानान्तर्गत सेक्टर २१ स्थित मकान में फंदा लगाकर जान दे दी। प्रेमी व उसके एक मित्र पर आत्महत्या को दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज किया गया है।

थानाधिकारी प्रवीण आचार्य के अनुसार सेक्टर २१ निवासी तेइस वर्षीय युवती ने सुबह पांच बजे घर के कमरे में चुन्नी से फंदा लगा लिया। घरवालों को पता लगा तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद शव नीचे उतरवाकर मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया, जहां मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंपा। मृतका के भाई की तरफ से भरत जीनगर व उसके दोस्त के खिलाफ आत्महत्या को दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने युवक को पकडक़र पूछताछ शुरू की। युवती के भाई का आरोप है कि भरत की वजह से बहन ने आत्महत्या की है। भरत से समझाइश करने पर दोस्त ने उसे भी धमकियां दी थी। युवती मोबाइल शोरूम में काम करती थी।
युवक से शादी करना चाहती थी युवती

पुलिस का कहना है कि मृतका व भरत ११वीं साथ ट्यूशन करते थे। तब उनमें मित्रता हुईं थी। जो प्रेम संबंध में तब्दील हो गईं। वर्ष २०१८ में दोनों एक होटल में मिले, जहां दोनों में नजदीकियां बढ़ी। युवती उससे शादी करना चाहती थी। इस बारे में युवक के घरवालों को पता लगा तो विजातीय होने से आपत्ति जताई। तबसे युवक ने युवती से दूरियां बनानी शुरू कर दी। वह पिछले एक महीने से युवती से बात तक नहीं कर रहा था। इस बीच, सोमवार को युवक से नजदीकी संबंधों के बारे में परिजन को पता लगा। उन्होंने भी नाराजगी जताई। साथ ही युवती से समझाइश की, लेकिन वो नहीं मानीं। उसकी मर्जी से घरवालों ने युवती को युवक के घर छोड़ दिया था। इससे युवक के घरवाले नाराज हो गए। वे शाम को उलाहना देने युवती के घर जा पहुंचे, जहां दोनों पक्षों में मनमुटाव भी हुआ था। शादी न होते देख युवती ने जान दे दी।

Updated On:
14 Aug 2019, 01:04:50 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।