scriptजोधपुर संभाग के पाली में भूकंप से धरती हिली | Earthquake shook in Jodhpur division's Pali city | Patrika News

जोधपुर संभाग के पाली में भूकंप से धरती हिली

locationजोधपुरPublished: Mar 23, 2019 09:41:41 am

Submitted by:

M I Zahir

जोधपुर. जोधपुर संभाग के पाली में शुक्रवार रात को भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए। पाली जोधपुर से लगता हुआ शहर है। ध्यान रहे कि इससे पहले गत 17 मार्च को राजस्थान के सीकर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।
 
 

Earthquake shook in Jodhpur division's Pali city

Earthquake shook in Jodhpur division’s Pali city

जोधपुर. जोधपुर संभाग के पाली में शुक्रवार रात को भूकंप से धरती हिल उठी। शहर में भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए। जानकारी के अनुसार पाली में रात १०.५८ बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये झटके तीन बार महसूस किए गए। भूकंप की सूचना मिलते ही लोग घरों से बाहर निकल गए। भूकंप से किसी तरह का कोई नुकसान होने की सूचना नहीं है।
ध्यान रहे कि पाली जोधपुर से लगता हुआ शहर है। इससे पहले गत १७ मार्च २०१९ को राजस्थान के सीकर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। पाली में ३० अप्रेल २०१७ और १ मई २०१७ को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। वहीं १० मार्च २१८ को पाली और मारवाड़ जंक्शन में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।
भूकंप आया था

कुछ अरसा पहले खाटूश्याम जी से कुछ दूर महरौली के पास भूकंप आया था। जोधपुर में ३१ जनवरी २०१८ और २० नवंबर २०१७ को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। गत दिनों सीकर जिले के महरौली के पास भूकंप आया था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4 थी, जिसके कारण जान-माल का कोई खास नुकसान नहीं हुआ। भूकंप की गहराई सतह से 10 किलोमीटर नीचे थी। सीकर और जयपुर के बीच में स्थित जगह पर धरती हिली थी। सीकर में भूकंप का केंद्र 27.4 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 75.7 डिग्री पूर्वी देशांतर था। वैसे यह इलाका भूकंप के लिहाज से सुरक्षित माना जाता है। गौरतलब है कि जोधपुर में ३१ जनवरी २०१८ और २० नवंबर २०१७ को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो