scriptबिजली कर्मचारी-अभियंता अवकाश लेकर जयपुर में डटे, बिजली सिस्टम राम भरोसे | discom workers on strike, electrcity system in danger | Patrika News

बिजली कर्मचारी-अभियंता अवकाश लेकर जयपुर में डटे, बिजली सिस्टम राम भरोसे

locationजोधपुरPublished: Sep 17, 2018 09:33:51 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

– आज भी निर्णय नहीं हुआ तो पूरे डिस्कॉम क्षेत्र में चरमरा सकती है बिजली व्यवस्था
– जोधपुर डिस्कॉम प्रबंधन ने सामूहिक अवकाश पर लगाई थी पाबंदी
 

agitation,electricity,jodhpur news,jodhpur discom,

बिजली कर्मचारी-अभियंता अवकाश लेकर जयपुर में डटे, बिजली सिस्टम राम भरोसे

जोधपुर. बिजली निगम में काम करने वाले कर्मचारियों के ९ संगठनों ने सोमवार से सामूहिक अवकाश लेकर जयपुर कूच किया। जोधुपर डिस्कॉम से इस आंदोलन को तकनीकी कर्मचारियों और अभियंताओं ने भी समर्थन दिया। जिले से करीब एक हजार से अधिक कर्मचारी व अभियंता अवकाश लेकर जयपुर पहुंचे। सोमवार को हुई समझौता वार्ता विफल होने पर आंदोलन को अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दिया गया है।
बेजोड़ संगठन के मंगलाराम चौधरी और कर्मचारी नेता रामप्रकाश जाट ने बताया कि सामूहिक अवकाश निरस्त करने के आदेश जारी होने के बावजूद कर्मचारियों ने आंदोलन में तेजी दिखाई। जयपुर सामूहिक धरने पर जोधपुर जिले से करीब एक हजार से अधिक कर्मचारी पहुंचे। एेसे में अब कई कार्यालय व जीएसएस पर तकनीकी कर्मचारियों की किल्लत हो गई। कई जगह जीएसएस एक-एक कर्मचारी के भरोसे ही रहा। सोमवार को कोई निर्णय नहीं होने पर सामूहिक अवकाश मंगलवार को भी जारी रहेगा।
कई जगह फॉल्ट घंटों नहीं हुआ दुरुस्त
शहर में तकनीकी कर्मचारियों और कनिष्ठ अभियंताओं की कमी के कारण शहर में कई स्थानों पर आए फॉल्ट घंटों तक दुरुस्त नहीं हो पाए। रातानाडा क्षेत्र का काफी हिस्सा ११ केवी लाइन फॉल्ट होने से ६ घंटे से अधिक समय तक अंधेरे में रहा। एफआरटी टीम और ठेका कर्मचारियों के भरोसे ही फॉल्ट दुरुस्त करने का काम रहा। लेकिन अत्यधिक दबाव के कारण समय पर सप्लाई सुचारु नहीं हो पाई।
यह है प्रमुख मांगें
कनिष्ठ अभियंताओं और तकनीकी कर्मचारियों का ग्रेड पे बढ़ाने का मुद्दा इस आंदोलन में प्रमुख मांग है। कनिष्ठ अभियंता शीशपाल तांडी ने बताया कि पूर्व में जुलाई माह में भी आंदोलन हुआ तो सरकार ने आश्वासन दिया कि मंागें मानी जाएगी। लेकिन पांच सूत्री मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके अलावा अभियंता व कर्मचारी बिजली निगम में किसी भी प्रकार के निजीकरण का विरोध भी कर रहे हैं।
आज बेजोड़ के वरिष्ठ अभियंता भी देंगे समर्थन
बिजली इंजीनियर्स एसोसिएशन ऑफ जोधपुर डिस्कॉम बेजोड़ की एक बैठक सोमवार को हुई। इसमें संरक्षक डी.के व्यास के मार्गदर्शन में कनिष्ठ अभियंताओं के वेतनमान के संदर्भ में जो आंदोलन चल रहा है उसमें कनिष्ठ अभियंताओं के वेतनमान के बारे में एक ज्ञापन देने का निर्णय किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो