scriptडिस्कॉम के चेयरमैन पहुंचे जोधपुर, अधिकारियों की ली क्लास | discom chairman shrimat pandey take meeting | Patrika News
जोधपुर

डिस्कॉम के चेयरमैन पहुंचे जोधपुर, अधिकारियों की ली क्लास

प्रत्येक माह किसानों को कनेक्शन देकर अभियंताओं को करनी होगी सरकार को रिपोर्ट

जोधपुरMay 30, 2018 / 08:26 pm

Avinash Kewaliya

electricity,jodhpur news,jodhpur discom,discom meeting,

डिस्कॉम चेयरमैन ने ली बैठक

जोधपुर . किसानों के वोट बैंक को मजबूत करने के लिए सरकार अपनी बजट घोषणा की पालना में कृषि कनेक्शन अधिक से अधिक देने की तैयारी कर रही है। इसी संबंध में विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (तीनों डिस्कॉम) के अध्यक्ष व रिटायर्ड आईएएस श्रीमत पांडे जोधपुर पहुंचे। यहां डिस्कॉम सभागार में सभी अधिकारियों की बैठक ली।
चेयरमैन पांडे ने अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री बजट घोषणानुसार कृषि कनेक्शन प्राथमिकता से जारी किए जाएं। पहले से जो लम्बित आवेदन है वह कम हो सके। इसके लिए अधीक्षण अभियंता माहवार जिले में कनेक्शन जारी करने का रोडमैप बनाए और सरकार को रिपोर्ट करें। उन्होंने कहा कि दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना व सौभाग्य योजना में कनेक्शन जारी करने को प्राथमिकता दी जाए। केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री इसके लिए गंभीर है। यह हमारे लिए चुनौती है जिसे स्वीकार कर इसमें सफल होना होगा। बैठक में निदेशक तकनीकी बी.एस रतनू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नाथुसिंह भाटी, जोनल चीफ इंजीनियर जोधपुर अविनाश सिंघवी, बीकानेर पी.जे धोबी, बाड़मेर गोपाराम, अतिरिक्त मुख्य अभियंता सुरेश चौहान, एम.आर मीणा, मुख्य लेखाधिकारी डॉ. एस.के गोयल, सहित अन्य मौजूद थे।
उपभोक्ताओं को संतुष्ट करना जरूरी
पांडे ने कहा कि उपभोक्ताओं की सन्तुष्टि प्रमुख ध्येय होना चाहिए। उन्हें बेहतर सेवाएं दी जानी चाहिए। प्रबंध निदेशक एस.एस यादव ने डिस्कॉम के वरिष्ठ अधिकारियों की पहली बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि उनकी तीन प्राथमिकता है। उपभोक्ताओं को अच्छी सेवाएं, कर्मचारियों की सन्तुष्टि व कम्पनी की प्रगति है। इसे सभी टीम भावना से पूरा करेंगे। प्रबंध निदेशक ने 15 दिन में चार सर्किल में मासिक बिलिंग शुरू कराने के निर्देश दिए।
चेयरमेन ने कहा कि दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत व सौभाग्य योजना में कनेक्षन जारी करने को प्राथमिकता देवे। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री इसके लिए गंभीर है। यह हमारे लिए चैलंेंज है। उन्होेंने प्रबंध निदेषक एस एस यादव को निर्देष दिए कि इस पर पूरी निगाह रखें व ठेकेदार या सामान की समस्या आ रही हो तो उसे दूर करावें। उन्होंने राजस्व लिकेज को रोककर राजस्व बढाने के निर्देष भी दिये। उन्होने समय पर बिलिंग कार्य कराने पर भी जोर दिया। उन्होनें प्रबंध निदेषक को अनुभवी बताते हुए उनके कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि प्रबंध निदेषक निरन्तर फील्ड में भी जाकर देखें। कहीं समस्या हो तो निवारण करावें व उनके सहयोग की आवष्यकता हो तो बताये।

Home / Jodhpur / डिस्कॉम के चेयरमैन पहुंचे जोधपुर, अधिकारियों की ली क्लास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो