scriptजेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव : वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर दिनेश पंचारिया ने फहराया जीत का परचम | dinesh panchariya wins as vice president of JNVU | Patrika News

जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव : वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर दिनेश पंचारिया ने फहराया जीत का परचम

locationजोधपुरPublished: Sep 11, 2018 05:43:22 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

अन्य पदों पर परिणामों को लेकर प्रत्याशियों, विद्यार्थियों और आमजन को खासा इंतजार है।

student union elections in jodhpur

JNVU student union election, student union election result, jnvu, jodhpur news, jodhpur news in hindi

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के विभिन्न संकायों व कॉलेजों में अध्यक्ष आदि सहित कक्षा प्रतिनिधियों के परिणाम आने शुरू क्या हो गए हैं। विद्यार्थियों व जानकारों में उत्साह की लहर दौड़ पड़ी है। हालांकि अभी अध्यक्ष पद के चुनाव के परिणाम जारी नहीं हुए हैं लेकिन वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर दिनेश पंचारिया ने जीत का परचम लहरााया है। दिनेश पंचारिया निर्दलीय प्रत्याशी हैं और अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 2551 वोटों से हराया है। अन्य पदों पर परिणामों को लेकर प्रत्याशियों, विद्यार्थियों और आमजन को खासा इंतजार है। काउंटिंग अब शुरू होने के साथ ही रुझान आने भी शुरू हो गए हैं। इस रुझान में अध्यक्ष पद पर मूल सिंह राठौड़ पहले राउंड के बाद आगे चल रहे हैं और महासचिव पद पर बबलू सोलंकी आगे चल रहे हैं। चुनावों से जुड़े विद्यार्थी और छात्रनेता लगातार अपडेट कर एक-दूसरे को जानकारी देने में जुटे हुए हैं। लेकिन अध्यक्ष व वरिष्ठ उपाध्यक्ष सहित अन्य एपेक्स पदों पर छाई शांति को लेकर सिर्फ कयास ही लगाए जा रहे हैं। उम्मीद है कि देर शाम बाद ही परिणाम जारी होंगे। वहीं पहले रुझान में संयुक्त महासचिव पद पर मनीष बिश्नोई पहले राउंड के बाद आगे बताए जा रहे हैं। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के तीन राउंड पूरे होने पर दिनेश पंचारिया आगे बताए जा रहे हैं। चुनावों से जुड़े जानकारों के अनुसार दिनेश की जीत पक्की मानी जा रही है। इस कड़ी में केएन कॉलेज में महासचिव पद पर संगीता चौधरी और संयुक्त सचिव पर जयश्री विजेता रहीं। सीआर पदों पर प्रथम वर्ष में लक्ष्मी, द्वितीय वर्ष में धनुष चौधरी व तृतीय वर्ष में अर्चना राठी ने जीत हासिल की है। विवि के सांयकालीन संस्थान का पहला परिणाम घोषित किया गया है। इसमें अध्यक्ष पद पर देरावर सिंह ने जीत हासिल की है। सांयकालीन संस्थान उपाध्यक्ष पद पर राघवेंद्र सिंह पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। महासचिव पद पर कुल भान सिंह ने महेश चौधरी को 400 वोटों से हरा कर जीत हासिल की है। हालांकि कुलभान सिंह को विश्वविद्यालय ने अभी कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। वहीं शोध प्रतिनिधि पद पर अर्थशास्त्र विषय के शोधार्थी श्रवण कुमार ने बाजी मारी है। एलएलबी तृतीय वर्ष कक्षा प्रतिनिधि के रूप में श्रवण भांबू जीते श्रवण ने सौरभकांत व्यास और लक्ष्मण सिंह को हराया। एलएलबी के द्वितीय वर्ष के कक्षा प्रतिनिधि का चुनाव सुदर्शन चौधरी ने जीता। सुदर्शन ने रेखा चौधरी और लतिका फिलिप्स को हराया। प्रथम वर्ष के कक्षा प्रतिनिधि का चुनाव इंद्रवीर सिंह ने जीता है। परिणामों के आने का क्रम धीरे-धीरे तेज होता जा रहा है।
मतदान के बाद सभी 41 मतदान बूथों से 245 मतपेटियों को एकत्रित करके एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाए गए स्ट्रॉंग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। मतगणना मंगलवार सुबह 11 बजे शुरू हो चुकी है। शाम तक सभी प्रत्याशियों के परिणाम आने की उम्मीद जताई जा रही है। इस दौरान सायंकालीन अध्ययन संस्थान के संस्थान अध्यक्ष पद के प्रत्याशी देरावर सिंह और संस्थान के संस्थान महासचिव पद के प्रत्याशी कुलभान सिंह को विश्वविद्यालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रोफेसर अवधेश शर्मा ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दोनों प्रत्याशियों के संबंध में निर्वाचन कार्यालय को सोमवार को शिकायत मिली थी कि उन्होंने रविवार देर रात कैंपस में अपने पोस्टर या बैनर चिपका दिए थे। मतदान से हैंड वर्क पहले पोस्टर चिपकाने को लेकर उनसे जवाब मांगा गया है। निर्वाचन अधिकारी ने उनसे तत्काल जवाब देने को कहा है। मंगलवार सुबह 9 बजे से एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज से 84 मतपेटियों को संबंधित संकायों के लिए रवाना किया गया था। विवि में महज 46.22 फीसदी ही वोट पड़े जो पिछले साल की तुलना में तीन फीसदी कम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो