scriptबिजली कनेक्शन के लिए डिस्कॉम ने अपनाया शॉर्टकट, किसान पर मंडरा रहा करंट का खतरा | deendayal upadhyaya grameen vidyutikaran yojana in jodhpur | Patrika News

बिजली कनेक्शन के लिए डिस्कॉम ने अपनाया शॉर्टकट, किसान पर मंडरा रहा करंट का खतरा

locationजोधपुरPublished: Feb 09, 2019 11:13:02 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण योजना : सडक़ किनारे पोल लगाने के बजाय किसान के खेत से निकाल दी लाइन

jodhpur discom news

Pt. Deendayal Upadhyaya, Deendayal Upadhyaya Gram Jyoti Yojana, jodhpur discom, electricity to farmers, jodhpur news, jodhpur news in hindi

अरविंदसिंह राजपुरोहित/जोधपुर. डिस्कॉम ने नांदड़ा पंचायत के श्रीयादे नगर स्थित एक खेत में कनेक्शन देने के लिए अन्य किसान के खेत से 11 केवी की लाइन निकाल दी। अब पीडि़त किसान को विद्युत लाइन चालू होने पर करंट का खतरा सता रहा है। जबकि डिस्कॉम खेत से पोल हटाने के बजाय टालमटोल कर रहा है।
श्रीयादे नगर के आस-पास कई खेतों में पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण योजना deendayal upadhyaya grameen vidyutikaran yojana के तहत कृषि कनेक्शन दिए गए थे। इसके तहत पोल लगाने पर होने वाला खर्च और श्रम बचाने के चक्कर में सडक़ के किनारे पोल लगाकर बिजली लाइन खेत तक पहुंचाने के बजाय खेतों में पोल लगा दिए। किसान का आरोप है कि ठेकेदार के आदमियों ने विरोध के बावजूद रात में पोल लगा दिए। अब पीडि़त किसान पोल हटवाने के लिए कई दिनों से डिस्कॉम के जोधपुर स्थित मुख्यालय में अफसरों के चक्कर काट रहा है।
विरोध के बाद भी लगा दिए पोल

‘डिस्कॉम कर्मचारियों ने विरोध के बावजूद रात में मेरे खेत में पोल लगाकर लाइन खींच दी। समय रहते पोल नहीं हटाया तो कृषि कार्य करने के दौरान करंट से किसी की जान जाने का अंदेशा है। डिस्कॉम अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं।
विशनाराम, पीडि़त किसान
जल्द हटाएंगे बिजली लाइन

‘शिकायत के आधार पर खेत में काम रुकवा दिया गया है। यदि खेत के आस-पास रास्ता है तो अन्य के खेत से विद्युत लाइन निकालना गलत है। जल्द ही लाइन को हटाने की योजना पर कार्य करेंगे।
धमेंद्र, कनिष्ठ अभियंता, बनाड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो