scriptलोहावट विधानसभा क्षेत्र : महाविद्यालय खुले व देचू में हो ट्रोमा सेन्टर | Dechu's demand Troma centre Govt College | Patrika News

लोहावट विधानसभा क्षेत्र : महाविद्यालय खुले व देचू में हो ट्रोमा सेन्टर

locationजोधपुरPublished: Nov 14, 2018 12:01:30 am

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

जागो जनमत यात्रा : फेक न्यूज के प्रति जागरूकता का संदेश

Dechu's demand Troma centre Govt College

लोहावट विधानसभा क्षेत्र : महाविद्यालय खुले व देचू में हो ट्रोमा सेन्टर

देचू।सेतरावा।जोधपुर

जागो जनमत यात्रा के तहत मंगलवार को देर शाम राजस्थान पत्रिका का जागरूकता रथ देचू कस्बे में पहुंचा। जहां पर ग्रामीणों, युवाआें एवं जनप्रतिनिधियों ने विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर अपने सुझाव रखे। समाजसेवी अगरसिंह राठौड़ ने कहा बीकानेर से सीधा छह लेन हाइवे देचू होकर बायतू को जोडऩे की योजना ठंडे बस्ते में हैं। राजमार्ग 125 व मेगा हाइवे को बाइपास की आवश्यकता हैं। प्रेमसिंह ने कहा कि हिमालय का पानी का अभी भी ढाणियों में इंतजार हैं। भंवर प्रजापत ने कहा, उच्च स्तर के काम हुए लेकिन अभी भी आम आदमी की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ। दीपक पुरोहित ने कहा कि युवाओं से सरकार ने रोजगार के लिए वादे को बहुत किए, लेकिन अभी युवा रोजगार के लिए भटक रहा है। पूनमसिंह राजपुरोहित ने कहा कि देचू में नगरपालिका बनाई जाए। राजेन्द्रसिंह ने कहा कि देचू में ट्रोमा सेन्टर बने, ताकि राजमार्ग व मेगा हाइवे पर घायलों को तुरन्त उपचार मिल सके। विक्रमसिंह राजपुरोहित ने कहा कि लोहावट विधानसभा क्षेत्र में एक भीे राजकीय महाविद्यालय नहीं हैं। जिससे छात्रों को जोधपुर जाना पड़ता है। पूर्व उपसरपंच जेठुसिंह ने कहा कि विकास के बडे़ काम हुए हैं। जिससे जनता का फायदा मिला हैं। लालसिंह,खेतसिंह सहित अन्य लोग विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों से संतुष्ट दिखे।
फेक न्यूज के प्रति जागरूकता का संदेश

जोधपुर.

राजस्थान पत्रिका और फेसबुक की ओर से ‘शुद्ध का युद्ध’ अभियान के तहत मंगलवार को जोधपुर जिले में लूणी, शेरगढ़ व लोहावट विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को फेकन्यूज के प्रति जागरूक किया गया। कार्यक्रमों में फेक न्यूज की पहचान, तथ्य, और अफवाह पर प्रकाश डाला गया। इस दौरान फेक न्यूज से बचने की शपथ दिलाई गई। शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बालेसर में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों ने फेक न्यूज व शुद्ध का युद्ध पर खुलकर चर्चा की। लूणी विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम की शुरुआत में उपस्थित लोगों ने फेक न्यूज से बचने के लिए समाज को जागरूक करने की इस पहल को सराहा। लोहावट विधानसभा क्षेत्र में भी फेक न्यूज के बारे में विस्तार से बताया गया। तीनों विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित कार्यक्रमों में मतदाताओं ने कहा कि वे सोशल मीडिया पर चलने वाली खबरों को पहले परखेंगे, उसके बाद ही उसे फॉरवर्ड करेंगे। सभी जगह फेक न्यूज के प्रति जागरूकता का संदेश दिया गया। मतदाताओं को बताया कि फेक न्यूज से समाज व देश को नुकसान होता है। लोकतंत्र कमजोर होता है। लोगों ने भी माना कि फेक न्यूज रोककर ही लोकतंत्र को मजबूत किया जा सकता है। आमजन ने कहा, फेक न्यूज से समाज पर भी बूरा असर पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो