scriptब”ाों की लापरवाही पड़ी भारी, जल गए झोपड़े | Burnt huts in bhopalgarth | Patrika News

ब”ाों की लापरवाही पड़ी भारी, जल गए झोपड़े

locationजोधपुरPublished: Sep 24, 2019 11:32:03 pm

Submitted by:

Manish kumar Panwar

भोपालगढ़. बिराणी गांव में मंगलवार को दोपहर बाद एक किसान के दो रहवासी झोपड़ों में खेलते समय छोटे ब‘चों की ओर से की गई लापरवाही किसान परिवार पर भारी पड़ गई।

Burnt huts in bhopalgarth

Burnt huts in bhopalgarth

भोपालगढ़. बिराणी गांव में मंगलवार को दोपहर बाद एक किसान के दो रहवासी झोपड़ों में खेलते समय छोटे ब‘चों की ओर से की गई लापरवाही किसान परिवार पर भारी पड़ गई। खेल-खेल में इन छोटे ब”ाों द्वारा एक झोंपड़े में रखे गैस चूल्हे को चालू करने के दौरान आग लग गई और वहां बने दोनों रहवासी झोंपड़ों के पूरी तरह से आग की भेंट चढऩे से हजारों रुपए का नुकसान हो गया। गनीमत रही, कि समय पर ब”ाों को बाहर निकाल लिए जाने से बड़ा हादसा होते-होते टल गया।
किसान चेनाराम पुत्र मुलाराम प्रजापत अपने परिवार सहित यहां बनाए गए दो रहवासी झोंपड़ों में रहते हैं। मंगलवार को किसान चेनाराम प्रजापत अपनी पत्नी के साथ खेत में काम करने के लिए गए हुए थे। इस दौरान उनके दो छोटे ब‘चे घर पर ही थे और वे यहां बने दोनों झोपड़ों में खेल रहे थे। खेल-खेल में ब‘चों ने वहां झोंपड़े में रखे गैस चूल्हे को चालू कर दिया और सही तरीके से बंद नहीं कर पाने के कारण अचानक झोपड़े में आग लग गई। देखते ही देखते आग एक से दूसरे झोंपड़े में भी फैल गई और थोड़ी ही देर में इन झोंपड़ों से आग की लपटें उठने लगी। जिन्हें देख आसपास के घरों व खेतों से ग्रामीण दौडक़र वहां पहुंचे और ब”ाों को झोंपड़ों से बाहर निकालकर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरु किए। झोपड़े में रखे हुए करीब & क्ंिवटल अनाज, 2 तोला सोना के जेवर, करीब 20 हजार रुपए की नकदी सहित सारा घरेलू सामान आग की भेंट चढ़ गया । (निसं)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो