scriptBribe : किसान से 10 हजार रिश्वत लेने पर महिला पटवारी व ई-मित्र संचालक गिरफ्तार | Patrika News
जोधपुर

Bribe : किसान से 10 हजार रिश्वत लेने पर महिला पटवारी व ई-मित्र संचालक गिरफ्तार

– नामांतरण दर्ज करने, जमीन का शुद्धीकरण और रहन मुक्त करने की एवज में किसान से मांगे थे 12 हजार रुपए

जोधपुरApr 25, 2024 / 12:36 am

Vikas Choudhary

दस हजार रुपए रिश्वत लेने की आरोपी महिला पटवारी व मध्यस्थ।

जोधपुर।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ग्रामीण जोधपुर ने तिंवरी तहसील के बालरवा गांव स्थित पटवार मण्डल कार्यालय में बुधवार को दस हजार रुपए रिश्वत लेने के मामले में महिला पटवारी सोनिया रैगर और बतौर मध्यस्थ ई-मित्र संचालक विजयवीर सिंह को गिरफ्तार किया है। महिला पटवारी ने नामांतरण दर्ज करने, जमीन का शुद्धीकरण और रहन मुक्त करने की एवज में 12 हजार रुपए मांगे थे। (ACBtrapLady Patwari)

ब्यूरो के उप महानिरीक्षक हरेन्द्र महावर ने बताया कि बालरवा गांव के एक किसान की शिकायत पर पटवार मण्डल बालरवा की पटवारी केकड़ी निवासी सोनिया पुत्री कैलाश रैगर और बालरवा निवासी ई-मित्र संचालक विजयवीर सिंह पुत्र महावीर सिंह को दस हजार रुपए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सत्यापन के बाद परिवादी पटवार मण्डल कार्यालय में पटवारी सोनिया को रिश्वत देने पहुंचा था। ई-मित्र संचालक भी वहीं मौजूद था। पटवारी के कहने पर परिवादी ने ई-मित्र संचालक को दस हजार रुपए दे दिए। फिर दोनों कार्यालय से बाहर आ गए। ई-मित्र संचालक मोपेड पर पटवारी को बस स्टैण्डछोड़ने निकल गया। रास्ते में एसीबी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में दस हजार रुपए भी बरामद हो गए।
डेढ़ माह पहले शिकायत की पुष्टि

ब्यूरो निरीक्षक अनू चौधरी ने बताया कि पारिवारिक बंटवारे के बाद परिवादी को जमीन का नामांतरण, शुद्धीकरण और रहन मुक्त के साथ म्युटेशन भरवाना था। उसने पटवारी सोनिया से सम्पर्क किया तो 12 हजार रुपए रिश्वत मांगी गई। 5 मार्च को परिवादी ने एसीबी की ग्रामीण चौकी में शिकायत दी। ब्यूरो ने 7 मार्च को गोपनीय सत्यापन करवाया तो रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई।
दो दिन पहले जाल बिछाया, लेकिन पटवारी बच गईं

सत्यापन के बाद एसीबी ने ट्रैप कार्रवाई की योजना बनाई थी, लेकिन परिवादी खेती में व्यस्त हो गया। इसके चलते कार्रवाई में देरी हुई। दो दिन पहले एसीबी ने पटवारी को पकड़ने की योजना बनाई थी, लेकिन सफल नहीं हो पाए थे।

Home / Jodhpur / Bribe : किसान से 10 हजार रिश्वत लेने पर महिला पटवारी व ई-मित्र संचालक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो