script

आसाराम केस: आई फैसले की घड़ी, 2 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात

locationजोधपुरPublished: Apr 24, 2018 10:12:02 pm

Submitted by:

M I Zahir

नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में 56 माह से जेल में बंद आसाराम और उसके सेवादारों को बुधवार को जेल में फैसला सुनाया जाएगा।

Asaram case

Asaram case

जोधपुर . अपने ही गुरुकुल की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में 56 माह से जेल में बंद आसाराम और उसके सेवादारों को बुधवार को फैसला सुनाया जाएगा। सुनवाई के लिए सेंट्रल जेल में बैरक नम्बर दो के पास बने विशेष कोर्ट में सुबह आठ बजे बाद न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा फैसला सुनाएंगे।
दो हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे

सुरक्षा के मद्देनजर जेल व शहर में करीब दो हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। आसाराम के आश्रम समेत बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, प्रमुख नाकों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। बरकतुल्लाह खां स्टेडियम व राजकीय उम्मेद स्टेडियम में अस्थाई निरुद्ध गृह बनाए गए हैं, ताकि समर्थकों को पकड़ कर वहां रखा जा सके। इधर, आसाराम के समर्थक उसकी रिहाई को लेकर आश्रम में अखण्ड जाप कर रहे हैं।
पुलिस ने किया रूट मार्च

आसाराम के पाल आश्रम में अस्थाई पुलिस चौकी स्थापित कर दी गई है। पुलिस ने मंगलवार को दो समर्थकों को पकड़ कर उनके गृहनगर रवाना किया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने दो बार जेल का दौरा कर जेल डीआईजी विक्रम सिंह से सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। पुलिस लाइन से जेल मार्ग तक पुलिस ने शाम को रूटमार्च किया। जेल में आरएसी के ७५ जवान तैनात किए गए हैं।
सुबह 8 बजे जज, वकीलों की एन्ट्री, मीडिया पर रोक

जेल डीआईजी विक्रमसिंह ने बताया कि जेल में कोर्ट लगाने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुबह ८ बजे फैसले के लिए जज, वकील व अन्य अधिकारी जेल में प्रवेश करेंगे। जेल में कवरेज के लिए हाईकोर्ट में मीडियाकर्मियों की ओर से लगाए गए प्रार्थना पत्र को कोर्ट ने खारिज कर दिया।
स्टेशन का पिछला गेट बंद

आसाराम समर्थकों के ट्रेन से पहुंचने की सूचना के बाद रेलवे ने जेल की ओर खुलने वाले जोधपुर मुख्य रेलवे स्टेशन के दूसरे द्वार को बुधवार रात १२ बजे तक के लिए बंद कर दिया। रेलवे के वरिष्ठ जन संपर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया कि मंगलवार देर शाम से द्वार से प्रवेश व निकासी पर रोक लगा दी गई। रातानाडा की ओर वाले द्वार को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है।
56 माह से जेल में है बंद
आसाराम इस प्रकरण में सितम्बर 2013 से जेल में बंद है। प्रकरण की तकरीबन रोजाना कोर्ट में सुनवाई हो रही थी। अभियोजन की ओर से कुल 58 गवाहों की सूची पेश की गई थी। बचाव पक्ष की ओर से 50 से अधिक गवाहों की सूची पेश की गई। बचाव पक्ष की ओर से 31 तथा अभियोजन की ओर से 44 गवाह की गवाही और जिरह पूरी हो पाई।

ट्रेंडिंग वीडियो