आसाराम को लगा एक और बड़ा झटका, क्या अब कभी नहीं निकल पाएंगे जेल से?

By: Dinesh Saini

Published On:
Jul, 16 2019 11:02 AM IST

  • Asaram Latest News : जोधपुर जेल में बंद रेप की सजा काट रहे आसाराम ( Asaram ) को सुप्रीम कोर्ट ने एक और बड़ा झटका दिया है। सूरत यौन शोषण मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम को जमानत देने से इनकार कर दिया है...

जोधपुर/नई दिल्ली। राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद रेप की सजा काट रहे आसाराम ( Asaram ) को सुप्रीम कोर्ट ने एक और बड़ा झटका दिया है। सूरत यौन शोषण मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम को जमानत देने से इनकार कर दिया है। सोमवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया था कि मामले में निचली अदालत में गवाहों के बयान दर्ज होने बाकी हैं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पहले मुकदमा पूरा होने दें। आसाराम सूरत दुष्कर्म ( Rape ) मामले में जेल में बंद हैं। जमानत के लिए उन्होंने 2015 गुजरात हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। लेकिन 26 मार्च को कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद उन्होंने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। आसाराम फिलहाल दुष्कर्म के एक अन्य मामले में सजा काट रहा है।

 

asaram

जोधपुर की अदालत ने 2013 में 16 साल की एक लडक़ी के साथ दुष्कर्म करने के मामले में आसाराम को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। पीडि़ता ने आसाराम पर उसे जोधपुर के नजदीक मनाई इलाके में आश्रम में बुलाने और 15 अगस्त, 2013 की रात बलात्कार करने का आरोप लगाया था।

आसाराम और चार अन्य सह आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने पॉक्सो अधिनियम, किशोर न्याय अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत छह नवंबर 2013 को आरोप पत्र दायर किया था।



Asaram

पिछले 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान के यौन शोषण मामले में जमानत याचिका खारिज कर दी थी। यौन उत्पीडऩ के आरोप में आसाराम को 2013 में गिरफ्तार किया गया था। 20 अगस्त 2013 को उनके खिलाफ जोधपुर आश्रम में यौन शोषण का मामला दर्ज कराया गया था। इसके अलावा सूरत की दो बहनों ने भी 2001 में आश्रम में बलात्कार करने का आरोप लगाया था। आसाराम और उनके बेटे नारायण साईं के खिलाफ सूरत की दो बहनों ने दुष्कर्म और गलत तरह से बंधक बनाने का आरोप लगाया था। पीडि़त एक बहन ने नारायण साईं के खिलाफ ठोस सबूत दिए थे। वहीं दूसरी बहन ने आसाराम के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने पीडि़त बहनों के बयान और सबूतों के आधार पर केस दर्ज किया था। इसके बाद से ही आसाराम जेल में बंद हैं।

Published On:
Jul, 16 2019 11:02 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।