scriptबादल-बरसात थमते ही सूरज ने फिर दिखाए तेवर | Patrika News
जोधपुर

बादल-बरसात थमते ही सूरज ने फिर दिखाए तेवर

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद मंगलवार को मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। बाड़मेर 40.7 डिग्री के साथ सर्वाधिक गर्म रहा। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो तीन दिन अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री और बढ़ोतरी होने की संभावना […]

जोधपुरApr 23, 2024 / 08:52 pm

Gajendrasingh Dahiya

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद मंगलवार को मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। बाड़मेर 40.7 डिग्री के साथ सर्वाधिक गर्म रहा। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो तीन दिन अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री और बढ़ोतरी होने की संभावना है। इससे गर्मी तेज हो जाएगी।

दो तीन दिन तापमान में होगी बढ़ोतरी

सूर्यनगरी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री रहा। सुबह से ही हल्के बादल छाए रहने और हवा बहने से मौसम सामान्य रहा। दिन में सूरज व बादलों की आवाजाही के साथ तापमान में बढ़ोतरी होने लगी। दोपहर में तापमान 39 डिग्री पहुंचा। मौसम में नमी का स्तर 18 से 30 फीसदी के मध्य होने से गर्मी का असर बढ़ गया। गर्मी से बचाव के लिए दोपहर में कूलर और एसी का सहारा लेना पड़ा। शाम ढलने के बाद तापमान में कमी होने से तेज गर्मी से कुछ राहत मिलने लगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन में शहर में तापमान में वृद्धि से पारे के चालीस डिग्री के पार करने की संभावना है।

मारवाड़ में पारा फिर 40 डिग्री के पार

मारवाड़ में कहां कितना तापमान

स्थान ———– अधिकतम तापमान

जोधपुर ———- 39

जैसलमेर ———- 39.3

बाड़मेर ———- 40.7

फलोदी ———- 40
जालोर ———- 40

सिरोही ———- 37.1

Hindi News/ Jodhpur / बादल-बरसात थमते ही सूरज ने फिर दिखाए तेवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो