scriptएबीवीपी प्रत्याशी मूलसिंह ने कुलपति के समक्ष दायर की अपील | ABVP candidate Moolsingh appealed to the Vice Chancellor | Patrika News
जोधपुर

एबीवीपी प्रत्याशी मूलसिंह ने कुलपति के समक्ष दायर की अपील

– जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव विवाद : अब छात्रसंघ अध्यक्ष के दस्तावेजों पर आपत्ति

जोधपुरSep 28, 2018 / 11:51 pm

Kanaram Mundiyar

Jnvu election

एबीवीपी प्रत्याशी मूलसिंह ने कुलपति के समक्ष दायर की अपील

जोधपुर.

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के पराजित एबीवीपी प्रत्याशी मूलसिंह ने कुलपति डॉ. राधेश्याम शर्मा के समक्ष अपील दायर कर ग्रीवेंस रिड्रेसल कमेटी की ओर से उसका नामांकन खारिज करने की अनुशंसा पर पुनर्विचार की मांग की। साथ ही छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील चौधरी की बी.टेक डिग्री में संदिग्ध बताते हुए कई सेमेस्टर में फैल होने के बावजूद महिला अध्ययन केंद्र में प्रवेश देने संबंधी दस्तावेज पेश कर चौधरी का नामांकन रद्द करने की भी मांग की।
विवि की ग्रीवेंस रिड्रेसल कमेटी ने गुरुवार को कुलपति को सौंपी रिपोर्ट में मूलसिंह राठौड़ का नामांकन खारिज करने सिफारिश की थी। उल्लेखनीय है कि जेएनवीयू के छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआइ के सुनील चौधरी को नौ मतों के अंतर से विजेता घोषित किया गया था। इसके बाद मूलसिंह ने करीब 20 बिंदुओं पर आपत्तियां दर्ज करते हुए विवि प्रशासन, मुख्य चुनाव अधिकारी व मतगणना की टीम पर गंभीर आरोप लगाए थे। ग्रीवेंस रिड्रेसल कमेटी ने इन पर 22 सितंबर को सुनवाई की थी।
अब चौधरी के दस्तावेजों पर आपत्ति
मूलसिंह ने विवि प्रशासन को सुनील चौधरी की बी.टेक डिग्री की वर्ष 2013 से लेकर 2016 की मार्कशीट दी है। इसमें पांचवें, छठे और सातवें सेमेस्टर की मार्कशीश को संदिग्ध बताया गया है। मूलसिंह ने कहा कि 2016 में कुछ विषयों में सुनील के बैक भी आई थी। वर्तमान में एमबीए में प्रवेश भी बगैर वैध दस्तावेजों के आधार पर दे दिया गया।
छात्रसंघ चुनाव : राजपूत समाज की आक्रोश रैली 3 को

मारवाड़ राजपूत सभा अध्यक्ष हनुमानसिंह खांगटा ने बताया कि जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव में समाज के प्रत्याशी के साथ अन्याय के विरुद्ध 3 अक्टूबर को सुबह 10 बजे विश्वविद्यालय पुराना परिसर में बैठक आयोजित कर रैली के रूप में प्रधान कार्यालय पहुुंच कर कुलाधिपति के नाम विश्वविद्यालय कुलपति को ज्ञापन सौंपकर समाज के प्रत्याशी के साथ न्याय की मांग की जाएगी।
जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव की मतगणना प्रक्रिया में हुई कथित अनियमितता एवं धांधली को लेकर शुक्रवार शाम पावटा बी रोड़ स्थित मारवाड़ राजपूत सभा भवन में समाज के लोगों व छात्रों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़ और भाजपा देहात जिलाध्यक्ष भोपालसिंह बड़ला ने बैठक में कहा कि विवि प्रशासन नें एकतरफ ा कार्रवाई कर समाज के प्रत्याशी के साथ अन्याय किया है।

Home / Jodhpur / एबीवीपी प्रत्याशी मूलसिंह ने कुलपति के समक्ष दायर की अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो