script256 अधिकारियों ने पूरे देश में किया सर्वे, रिपोर्ट खुशी देने वाली – शेखावत | 256 officers in survey of jal shakti abhiyan | Patrika News

256 अधिकारियों ने पूरे देश में किया सर्वे, रिपोर्ट खुशी देने वाली – शेखावत

locationजोधपुरPublished: Jul 20, 2019 08:51:36 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री ने जोधपुर में मीडिया से बात करते हुए जल शक्ति अभियान की दी जानकारी

Jodhpur,Narendra Modi,jodhpur news,Wate supply planing,gajendra singh shekhawat,

256 अधिकारियों ने पूरे देश में किया सर्वे, रिपोर्ट खुशी देने वाली – शेखावत

जोधपुर.
केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री एवं जोधपुर सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत दो दिवसीय प्रवास पर शनिवार को जोधपुर पहुंचे। अपने निवास पर उन्होंने जनसुनवाई की। इसके बाद वे राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया के साथ फलोदी रवाना हो गए।
शेखावत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह अभियान देशभर में चल रहा है। इसके तहत 256 जिलों में देश के बड़े अधिकारी और भारत सरकार में काम करने वाले हाइड्रो इंजीनियर्स का पहला प्रवास हुआ है। प्रारंभिक रिपोर्ट सुखद है। उन्होंने पानी को लेकर गहरा रहे संकट पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि विश्व में पानी का संकट है लेकिन भारत में जनसंख्या अधिक होने से भी स्थिति और गंभीर हो जाती। ऐसी स्थिति में हमें पानी को लेकर जागरूक होना होगा। सभी विषयों पर एक साथ काम करना होगा। पुराने जल स्रोतों को ठीक करना होगा। बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि वाटर टे्रन से पाली को पानी पहुंचाना पड़ रहा है, इससे पहले जोधपुर में पाली से पानी लाया जाता था। पाली के जवाई बांध ने दशकों तक जोधपुर को पानी पिलाया है। पाली सांसद ने इसको लेकर रेलमंत्री से मुलाकात की थी। इस समस्या का जल्द समाधान करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो