script

मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा पर हुए पथराव में रातभर चली छापामारी, पीपाड़ सिटी में 10 गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: Aug 27, 2018 08:55:03 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

पीपाड़ सिटी में मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के रथ पर पथराव का मामला
 

gaurav yatra in pipar city

Stone pelting, stone pelting protesters, Stone Pelters, CM vasundhara raje, CM Vasundhra raje in jodhpur, Gaurav Yatra, BJP Gaurav Yatra, jodhpur news, jodhpur news in hindi

विकास चौधरी/जोधपुर. गौरव यात्रा के पीपाड़ सिटी पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के रथ पर चढकऱ भाषण शुरू होने के कुछ ही देर बाद समर्थकों की भीड़ में मौजूद विरोधी सक्रिय हो गए थे। उन्होंने पहले कुर्सियां फेंकनी शुरू की और फिर एकाएक पथराव पर उतर आए थे। इससे वहां हडक़म्प मच गया था। चूंकि पथराव करने वाले लोग समर्थकों की भीड़ में शामिल थे। ऐसे में पुलिस भी उनको रोकने में असफल रही। न ही उन्हें मौके से पकड़ा जा सका। मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे में शामिल एक कांस्टेबल व महिला कांस्टेबल के चोटें भी आईं। पुलिस ने शनिवार रातभर पीपाड़ शहर व आस-पास के क्षेत्र में छापेमारी कर दस जनों को शांति भंग में गिरफ्तार किया। साथ ही पथराव करने का मामला भी दर्ज किया।
थानाधिकारी निरंजन प्रताप सिंह ने बताया कि प्रकरण में दस व्यक्तियों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इन्हें रविवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से सभी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए। गिरफ्तार होने वालों में जवासिया निवासी हबीब खां पुत्र हकीम खां, जैतारण (पाली) थानान्तर्गत सिणला निवासी पांचाराम पुत्र मांगीलाल मेघवाल, निमाज निवासी जुगराज पुत्र कालूराम मेघवाल, बिलाड़ा में सोजती गेट निवासी विनोद पुत्र सोहन लाल मेघवाल, पीपाड़ शहर निवासी अनिल पुत्र गणपतराम माली, भोपालगढ़ में दाड़मी निवासी शहाबुद्दीन पुत्र फतेह मोहम्मद, कुड़ी निवासी पूनाराम पुत्र चेतनराम जाट, पीपाड़ शहर में रेलवे स्टेशन के पास निवासी रवि पुत्र मदनलाल बंजारा, झालामंड निवासी प्रवीण पुत्र अशोक दर्जी और पीपाड़ शहर निवासी श्रवण कुमार पुत्र भैराराम माली शामिल हैं।
फोटो व वीडियो रिकॉर्डिंग से बदमाशों की पहचान


पथराव प्रकरण में पुलिस की ओर से पीपाड़ शहर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। साक्ष्य जुटाए जाने के बाद इन आरोपियों को दुबारा गिरफ्तार किया जा सकता है। पथराव करने वालों की पहचान के लिए फोटोग्राफी व वीडियो रिकॉर्डिंग खंगाले जा रहे हैं। इसके बाद और आरोपियों की गिरफ्तारी संभव है।
कस्बे में पुलिस का कैम्प, रातभर तलाशी


मुख्यमंत्री के रथ पर पथराव ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के माथे पर चिंता की लकीरें ला दी। मुख्यमंत्री के जोधपुर से जयपुर रवाना होते ही पुलिस ने पीपाड़ शहर में डेरा डाल दिया और पथराव करने वालों की रातभर छापेमारी कर तलाश की गई।
पंचायत भवन को रियां स्थानान्तरित करने का विवाद


पुलिस का कहना है कि राज्य सरकार ने कुछ समय पहले पीपाड़ शहर पंचायत समिति भवन को रियां में स्थानान्तरित कर दिया गया था, जहां पंचायत भवन निर्माणाधीन है। इसको लेकर कस्बे व आस-पास के लोगों में नाराजगी है। भाजपा के एक स्थानीय पदाधिकारी ने इस्तीफा भी दे दिया था।
विरोध को लेकर पहले से आशंकित थी पुलिस


मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के जोधपुर संभाग खासकर जोधपुर जिले में पहुंचने के दौरान हल्का विरोध की पुलिस पहले से आशंकित थी, लेकिन यह विरोध मुख्यमंत्री के रथ पर पथराव व कुर्सियां फेंकने जैसा होगा ऐसा आभास नहीं था। जिले के पीपाड़ शहर में पंचायत भवन को स्थानान्तरित करने व कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पहले से विवाद था। वहीं, खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल के समर्थकों के विरोध की आशंका थी। इसकी पुलिस व खुफिया एजेंसियों के पास सूचनाएं थी। विरोध की आशंका पुलिस पर किस कदर हावी थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिले से स्थानान्तरित होकर अन्य जिलों में जा चुके पुलिस अधिकारियों व थानेदारों की भी मदद ली गई।

ट्रेंडिंग वीडियो