script

हरियाणा विधानसभा में शुरू हुई नई परम्परा,विपक्ष के दिवंगत विधायक के प्रश्नों पर आधारित मांगों को किया मंजूर

locationजींदPublished: Sep 10, 2018 08:41:17 pm

विधानसभा के मानसून सत्र को आहूत करने की तैयारियों के बीच ही इंडियन नेशनल लोकदल के जींद से विधायक हरीचंद मिढा का निधन हो गया था…

(चंडीगढ): हरियाणा विधानसभा के मौजूदा मानसून सत्र में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नई परम्परा शुरू कर दी। खट्टर ने विपक्ष के दिवंगत विधायक हरीचंद मिढा द्वारा अपने सवालों में उठाई गई मांगों को मंजूर करने का सोमवार को सदन में ऐलान किया।

 

विधानसभा के मानसून सत्र को आहूत करने की तैयारियों के बीच ही इंडियन नेशनल लोकदल के जींद से विधायक हरीचंद मिढा का निधन हो गया था। मिढा कुछ समय से अस्वस्थ चल रही थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को सदन में प्रश्नकाल शुरू होने पर डा० हरीचन्द मिढा द्वारा जींद विधानसभा क्षेत्र में सडको के निर्माणं, स्कूल क्रमोन्नत करने तथा सबस्टेशन निर्माण के सम्बन्ध में पूछे गये आठ तारांकित व एक अतारांकित प्रश्न को पढकर सुनाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिवंगत विधायक द्वारा की गई इन सभी मांगों को पूरा किया जाएगा।

 

मुख्यमंत्री ने सदन में बताया कि मिढा ने तीन नई सडकों, जींद के सैक्टर 9 में 132 केवी सबस्टेशन का कार्य दिसम्बर, 2018 तक पूरा करने तथा राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के रूप में अपग्रेड करवाने के सम्बन्ध में प्रश्न पूछे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सभी कार्य करवाए जायेंगे। मुख्यमंत्री ने सदन को इस बात से भी अवगत करवाया कि मिढा ने पूछा था कि 2014 के बाद से जींद विधानसभा क्षेत्र में कितने स्कूल क्रमोन्नत हुए हैं? मुख्यमंत्री ने बताया कि जींद विधानसभा क्षेत्र में 2014 से अब तक 12 राजकीय उच्च विद्यालयों को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के रूप में तथा आठ प्राथमिक विद्यालयों को माध्यमिक विद्यालय के रूप में क्रमोन्नत किया है।

 

इधर सदन में नोंक झोंक भी देखी गई।अभय चौटाला ने जहां एसवाईएल कैनाल के निर्माण के मुद्ये पर उनके कार्यस्थगन प्रसताव के तहत चर्चा करवाने पर जोर दिया वहीं स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में लम्बित है और इसलिए चर्चा नहीं करवाई जा सकती।

ट्रेंडिंग वीडियो