scriptप्रत्याशियों के घोषणा के बगैर जींद में चुनाव प्रचार शुरू,भाजपा ने उतारी मंत्रियों की फौज | bjp started campaigning for jind bypolls | Patrika News

प्रत्याशियों के घोषणा के बगैर जींद में चुनाव प्रचार शुरू,भाजपा ने उतारी मंत्रियों की फौज

locationजींदPublished: Jan 08, 2019 09:18:45 pm

Submitted by:

Prateek

धड़ों में बंटी कांग्रेस बुधवार से प्रचार शुरू करने वाली है…

(चंडीगढ़,जिंद): प्रदेश के सभी राजनीतिक दलों की प्रतिष्ठा का सवाल बने जींद के उपचुनाव के लिए भले ही प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है लेकिन प्रचार पहले से ही शुरू कर दिया गया है। इस चुनाव में सबसे अधिक दिलस्चपी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिखाई जा रही है। जिसके चलते पार्टी ने अपने अधिकतर मंत्रियों को जींद के मोर्चे पर उतार दिया है।


एक ओर प्रदेश की जनता जींद उपचुनाव में गर्माती सियासी माहौल के पल-पल के अपडेट जानने और विभिन्न राजनीतिक दलों के उम्मीदवार को लेकर कयास में व्यस्त है, वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने इस उपचुनाव की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए मतदाताओं के मध्य पहुंचने और संगठन और सरकार में बैठे जनप्रतिनिधियों को फील्ड में उतार कर चुनाव प्रचार अभियान में तेजी पकड़ ली है। उपचुनाव की घोषणा से ही संगठन के पदाधिकारियों की ड्यूटियां लगा चुकी भाजपा के निर्देश पर अब प्रदेश सरकार में मंत्री मैदान में उतर चुके हैं।

 

सोमवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी और श्रम मंत्री नायब सिंह सैनी तथा मंगलवार को उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने जींद विधानसभा में अलग-अलग स्थानों पर सभाएं कर भाजपा को जिताने की अपील की और पार्टी के कार्यकर्ताओं के यहां चाय पर चर्चा करके आगामी रणनीति तैयार की।


भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया का दावा है कि भाजपा जींद उपचुनाव को बडे अंतर से जीतेगी और इसके लिए मतदाताओं के बीच संगठन और सरकार के प्रतिनिधि अपनी उपलब्धियों के साथ जा कर भाजपा उम्मीदवार के लिए रास्ता आसान कर रहे हैं।

 

दूसरी तरफ जींद चुनाव के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने और अन्य दलों का खेल बिगाडऩे में लगी जननायक जनता पार्टी ने भी अभी प्रत्याशी नहीं उतारा है लेकिन पार्टी नेताओं द्वारा अधिकतर समय जींद में ही दिया जा रहा है। जेल से फरलो पर आए अजय चौटाला ने मंगलवार को जनंसपर्क अभियान चलाते हुए कई नुक्कड़ बैठकों का आयोजन किया।


दूसरी तरफ विपक्षी दल कांग्रेस की भी यही स्थिति है। कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर बुधवार से जींद में जनसभाओं को आयोजन करने जा रहे हैं। तंवर इससे पहले भी जींद में जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं। उधर अपने गढ़ को बचाने में जुटी इनेलो ने भी अभी तक यहां प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है लेकिन अभय चौटाला व उनके विधायक अपने गढ़ को बचाने के लिए पिछले कई दिनों से जींद में डेरा डाले हुए हैं।


जल्द ही सभी दलों के खुलेंगे पत्ते

जींद उपचुनाव को लेकर पिछले कई दिनों से मंथन कर रहे राजनीतिक दल बुधवार को अपने-अपने पत्ते खोल देंगे। बृहस्पतिवार को नामांकन का अंतिम दिन है। किसी भी राजनीतिक दल के पास हैवीवेट उम्मीदवार न होने के कारण इस बार जींद का उपचुनाव बेहद दिलचस्प बन गया है। सूत्रों के अनुसार भाजपा, कांग्रेस, इनेलो व जजपा द्वारा बुधवार को बाद दोपहर अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी और बृहस्पतिवार को अंतिम दिन सभी दलों के प्रत्याशी अपने-अपने नामांकन दाखिल करेंगे।

 

राजकुमार सैनी की पार्टी के प्रत्याशी ने भरा नामांकन

हरियाणा में जाटलैंड के नाम से प्रसिद्ध जींद में सबसे पहले उस राजनीतिक दल ने ताल ठोकी है जो खुलेआम जाटों का विरोध कर रहा है। लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमों एवं सांसद राजकुमार सैनी ने पहल करते हुए यहां से विनोद आसरी को न केवल अपना प्रत्याशी घोषित किया बल्कि मंगलवार को उनकी पार्टी के प्रत्याशी ने जींद में नामांकन भी दाखिल कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो