scriptLok Sabha Election 2024 : राजस्थान के इन दो गांवों में महज 7 लोगों ने डाले वोट, जानें क्या है माजरा | Lok 2024: Voters did not show much interest in this Lok Sabha seat of Rajasthan, only 7 people cast their votes in two villages | Patrika News
झुंझुनू

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के इन दो गांवों में महज 7 लोगों ने डाले वोट, जानें क्या है माजरा

झुंझुनूं लोकसभा सीट की आठों विधानसभाओं में पिलानी विधानसभा के गांव बनगोठड़ी सबसे कम मतदान की श्रेणी में शामिल हो गया है।

झुंझुनूApr 22, 2024 / 12:28 pm

जमील खान

जितेन्द्र योगी
RJ Lok Sabha Election 2024 : झुंझुनूं. संसदीय क्षेत्र झुंझुनूं में इस बार 19 अप्रेल को हुए लोकसभा चुनावों में मतदाताओं ने ज्यादा रूचि नहीं दिखाई। यही कारण रहा कि पिछले लोकसभा चुनाव से मतदान प्रतिशत कम रहा। जबकि होना इसके उलट चाहिए था कि पांच साल में मतदाता भी बढ़े हैं। लोकसभा सीट की आठों विधानसभाओं में पिलानी विधानसभा के गांव बनगोठड़ी सबसे कम मतदान की श्रेणी में शामिल हो गया है। जबकि सबसे ज्यादा मतदान वाले बूथ की गिनती में सूरजगढ़ विधानसभा का खेदडिय़ों की ढाणी आया है। पेश है आठों विधानसभा क्षेत्रों में सबसे अधिक और कम मतदान वाले बूथों की रिपोर्ट…
दो गांवों में पड़े सात वोट
पिलानी विधानसभा क्षेत्र के दो गांवों में महज सात लोगों ने वोट डाले। बनगोड़ी गांव में 1132 मतदाताआों में से तीन और ढक्करवाला गांव में 345 में से चार जनों ने वोट डाले। बनगोठड़ी में 0.27 और ढक्करवाला में 1.16 मतदान प्रतिशत रहा। दोनों गांवों के ग्रामीण पेयजल समस्या से त्रस्त हैं। नहर के पानी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया।
पिलानी विधानसभा : विधानसभा क्षेत्र के गांव जाखड़ा के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में सबसे ज्यादा 75.80 प्रतिशत मतदान किया गया। जबकि बनगोठड़ी गांव के महात्मा गांधी राजकीय स्कूल में महज 0.27 प्रतिशत मतदान हुआ।
झुंझुनूं विधानसभा : विधानसभा क्षेत्र में झुंझुनूं शहर के मदरसा बटवालान में 78.64 प्रतिशत ने मतदान किया। जबकि सबसे कम कालीपहाड़ी के गांव राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 37.58 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले।
खेतड़ी विधानसभा : विधानसभा क्षेत्र में ढाणी इलाखर के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में सबसे ज्यादा 64.14 प्रतिशत मतदान हुआ। जबकि सबसे कम भिंटेरा गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में 30.60 प्रतिशत ही हुआ।
नवलगढ़ विधानसभा : विधानसभा क्षेत्र में डूमरा गांव के दूधाना का बास के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में सबसे ज्यादा मतदान 81.93 प्रतिशत मतदान किया गया। जबकि क्षेत्र में सबसे कम देवीपुरा के राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल में 25.61 प्रतिशत मतदान किया गया।
उदयपुरवाटी विधानसभा : विधानसभा क्षेत्र के गढ़वालों की ढाणण्ी के शहीद विद्याधरसिंह महला राप्रावि में सबसे ज्यादा 87.84 प्रतिशत मतदान किया गया। जबकि सबसे कम मतदान राउमावि ससारी में 34.12 प्रतिशत हुआ।

सूरजगढ़ विधानसभा : विधानसभा क्षेत्र के गांव खेदडिय़ों की ढाणी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में आठों विधानसभा क्षेत्रों में सबसे ज्यादा मतदान 91.82 प्रतिशत हुआ। जबकि इस क्षेत्र में सबसे कम भोदन के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 32.20 प्रतिशत ने मतदान किया।
मंडावा विधानसभा : विधानसभा क्षेत्र के गांव महनसर के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में सबसे ज्यादा 74.82 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। जबकि सबसे कम शाहीद इस्तियाक एवं श्री फूलचंद जालान राउमावि स्कूल नूआं में 37.84 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले।
फतेहपुर विधानसभा : विधानसभा क्षेत्र के नांगली गांव के बूथ राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में 85.59 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। जबकि विधानसभा में सबसे कम मतदान कृषि कॉलेज फतेहपुर में 23.83 प्रतिशत हुआ।
पूर्व सांसद के पीहर में खूब पड़े वोट
आठों विधानसभाओं में सबसे ज्यादा वोट खेेदडिय़ों की ढाणी में पड़े। यह गांव भाजपा से पूर्व सांसद संतोष अहलावत का पीहर है। यहां पर 550 कुल मतदाता थे। इनमें से 505 मतदाताओं ने वोट डाले।

Home / Jhunjhunu / Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के इन दो गांवों में महज 7 लोगों ने डाले वोट, जानें क्या है माजरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो