scriptभागवत कथा से पूर्व निकली कलश यात्रा | jhunjhunu news | Patrika News

भागवत कथा से पूर्व निकली कलश यात्रा

locationझुंझुनूPublished: Apr 23, 2019 12:26:28 pm

Submitted by:

Datar

भागवत कथा से पूर्व निकली कलश यात्रापचलंगी. इलाके के गांव खोह में ठाकुरजी के मंदिर में जनहयोग से शुरू हुए भागवत ज्ञान यज्ञ में सोमवार को कलश यात्रा निकाली गई। आयोजन समिति के रविन्द्र शर्मा ने बताया कि सुबह 11 बजे मंदिर से कलशों की पूजा -अर्चना के बाद कलश यात्रा रवाना हुई । जो गंाव के मुख्य मार्गों से होती हुई कथा स्थल तक पहुंची। रास्ते में ग्रामीणों ने कलश यात्रा का पुष्प वर्षा के साथ जगह -जगह स्वागत किया। कथावाचक वृन्दावन के शिवदास ने बताया कि भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सात दिन चलेगा। जिसमें कथा का समय दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक रहेगा। कथा के यजमान मांगूसिंह, नरपत सिंह, रामवतार सिंह, विजय सिंह शेखावत है।

jhunjhunu news

भागवत कथा से पूर्व निकली कलश यात्रा

भागवत कथा से पूर्व निकली कलश यात्रा
पचलंगी. इलाके के गांव खोह में ठाकुरजी के मंदिर में जनहयोग से शुरू हुए भागवत ज्ञान यज्ञ में सोमवार को कलश यात्रा निकाली गई। आयोजन समिति के रविन्द्र शर्मा ने बताया कि सुबह 11 बजे मंदिर से कलशों की पूजा -अर्चना के बाद कलश यात्रा रवाना हुई । जो गंाव के मुख्य मार्गों से होती हुई कथा स्थल तक पहुंची। रास्ते में ग्रामीणों ने कलश यात्रा का पुष्प वर्षा के साथ जगह -जगह स्वागत किया। कथावाचक वृन्दावन के शिवदास ने बताया कि भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सात दिन चलेगा। जिसमें कथा का समय दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक रहेगा। कथा के यजमान मांगूसिंह, नरपत सिंह, रामवतार सिंह, विजय सिंह शेखावत है।
बुरास व मणकसास में शीतला माता मेला 26 को
पचलंगी. इलाके के गांव बुरास व मणकसास में स्थित शीतला माता का वार्षिक दो दिवसीय मेला शुक्रवार से शुरू होगा। इस संबंध में मेला कमेटी की बैठक सोमवार को कमेटी के नत्थूराम कुमावत की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मेले की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा हुई।
भागवत कथा में सुनाए विभिन्न प्रसंग
झुंझुनंू. झुंझुनूं नागरिक मंच व सर्व समाज की ओर से चूणा चौक बसावतिया कॉलोनी स्थित मारूति नंदन हनुमान मंदिर में आयोजित श्रीमद भावगत कथा का रविवार को समापन हुआ। कथा के अंतिम दिन सुदामा चरित्र, यदुवंश को ऋषियों का श्राप, अवधुत दत्तात्रेय का चरित्र, सुक देव का अन्तिम उप देश आदि की प्रसंगों का वर्णन किया गया। कार्यक्रम संयोजक महेश बसावतिया ने बताया कि मुख्य यजमान आशुतोष बसावतिया व सुभिता बसावतिया थी। इस मौके पर कथा में सहयोग करने वालों का दुपट्टा एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर गीलुराम मोदी, कैलाश सिंघानिया, सत्यनारायण केजरीवाल, शिवचरण पुरोहित, उमाशंकर महमिया, विनोद सिघानिया, प्रमोद खंडेलिया, राजेन्द्र शर्मा, अरुण जालान आदि मौजूद थे।
पक्षियों के लिए बांधे परिण्डे
खेतड़ी. सोनू सेवा संस्थान के तत्वावधान में सोमवार को पक्षियों के लिए परिण्डे लगाने का अभियान 11 परिण्डे बांध कर शुरू किया गया। इस अवसर पर मुख्यअतिथि डा.पारस वर्मा थे। इस अवसर पर गौरव नालपुरिया, रजत शर्मा, संदीप व्यास, प्रकाश सैनी, दिनेश नायक, हेमन्त वर्मा, राजकुमार सोनी, फकीरचन्द पपुरनिया ने लगाए गए परिण्डों में प्रतिदिन पानी डालने की जिम्मेदारी ली।
jhunjhunu news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो