scriptउदयपुरवाटी में छठे दिन में नहीं उठा कचरा, चलते समय भी बंद करनी पड़ रही नाक | Garbage dispute | Patrika News

उदयपुरवाटी में छठे दिन में नहीं उठा कचरा, चलते समय भी बंद करनी पड़ रही नाक

locationझुंझुनूPublished: Jan 15, 2019 12:56:47 pm

Submitted by:

Jitendra

दुर्गंध से आमजन परेशान

Garbage dispute

उदयपुरवाटी में छठे दिन में नहीं उठा कचरा, चलते समय भी बंद करनी पड़ रही नाक

कई दिनों से चल रहा है कचरा डालने को लेकर विवाद, कचरा नहीं उठने से उदयुपुरवाटी में होने लगी है समस्या

उदयपुरवाटी. कस्बे का कचरा सोमवार छठे दिन में नहीं उठाया जा सका। कस्बे में छह दिन से कचरा नहीं उठने से हर जगह कचरे के ढेर लग चुके हंै। बागोरा में लोगों द्वारा नगरपालिका को कचरा नहीं डालने देने के बाद शनिवार को नगरपालिका बोर्ड की आपात बैठक बुलाई गई थी। जिसमें एसडीएम शिवपाल जाट की मौजूदगी में सर्व सम्मति से कचरा नहीं डालने देने वालों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाने पुलिस थाने रिपोर्ट दी गई थी। साथ ही एसडीएम ने भी शनिवार को ही कचरा निस्तारण करवाने की बात कही थी। लेकिन बोर्ड की बैठक के दो दिन बाद भी नगरपालिका की ओर से दी गई रिपोर्ट पुलिस द्वारा दर्ज नहीं की गई है। सफाई निरीक्षक मदनलाल सैनी ने बताया कि पुलिस द्वारा न तो रिपोर्ट दर्ज की जा रही और ना ही कचरा निस्तारण के लिए मौके पर जाप्ता भेजा रहा है।
हम तो डेढ साल से झेल रहे हैं
इधर बागोरा में कचरा डालने का विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि नगरपालिका के लोग छह दिन में ही कचरे से परेशान हो गए हैं। लेकिन बागोरा के लोग तो पिछले डेढ साल से कचरे की समस्या से जूझ रहे हैं। बागोरा सरपंच प्रतिनिधि रोहिताश गुर्जर ने कहा कि नगरपालिका का कचरा बागोरा में डालकर लोगों का जीवन नरक बना दिया है।

ले रहे हैं राय
नगरपालिका की ओर से रिपोर्ट आई है। मामले को लेकर उच्चधिकारियों की राय ली जा रही है। उच्चधिकारियों के निर्देश पर उचित कार्रवाई की जाएगी।
– रामेश्वरलाल बगडिय़ा, सीआई उदयपुरवाटी।


वहां आस्था का केन्द्र
बागोरा में शीतला माता मंदिर के पास कचरा डाला जा रहा है,जो कि लाखों लोगों के आस्था का केन्द्र है। कचरा डालने से आवारा कुत्ते भेड़ बकरियों का शिकार कर रहे हैं।
-राजेन्द्र सिंह गुढा, विधायक उदयपुरवाटी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो