scriptझांसी में बीडा के लिए 955 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त, बुंदेलखंड में औद्योगिक क्रांति की शुरुआत | Patrika News
झांसी

झांसी में बीडा के लिए 955 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त, बुंदेलखंड में औद्योगिक क्रांति की शुरुआत

झांसी में औद्योगिक विकास की राह में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) के लिए 955 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त जारी कर दी गई है। यह धनराशि ग्राम अमरपुर और खजराहा बुजुर्ग में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को गति प्रदान करेगी और क्षेत्र में एक आधुनिक औद्योगिक शहर के निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देगी।

झांसीMay 04, 2024 / 09:54 am

Ramnaresh Yadav

Second installment of Rs 955 crore for BIDA in Jhansi, beginning of industrial revolution in Bundelkhand.

झांसी में बीडा प्रोजेक्ट के लिए आई एक और किस्त

झांसी में बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) के लिए 955 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त जारी कर दी गई है। यह धनराशि ग्राम अमरपुर और खजराहा बुजुर्ग में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को गति प्रदान करेगी और क्षेत्र में एक आधुनिक औद्योगिक शहर के निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देगी। बीडा को नोएडा की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है और यह परियोजना क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर पैदा करेगी, साथ ही साथ आर्थिक विकास को भी बढ़ावा देगी।
नोएडा की तर्ज पर विकसित हो रहा बीडा

बीडा को नोएडा की तर्ज पर एक आधुनिक औद्योगिक शहर के रूप में विकसित किया जा रहा है। यह परियोजना झांसी सदर तहसील के 33 गांवों में 14,225 हेक्टेयर भूमि पर फैलेगी। इस परियोजना से क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे, साथ ही साथ आर्थिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा।
जमीन अधिग्रहण में तेजी

बीडा के लिए पहले ही 1000 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी की जा चुकी थी। अब 955 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त मिलने से जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया में तेजी आएगी।

Hindi News/ Jhansi / झांसी में बीडा के लिए 955 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त, बुंदेलखंड में औद्योगिक क्रांति की शुरुआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो