रेलवे ने रद्द कर दीं हैं ये ट्रेन, अब बढ़ जाएगी यात्रियों की मुश्किल

By: Brij Kishore Gupta

Updated On: Nov, 08 2018 10:30 PM IST

  • रेलवे ने रद्द कर दीं हैं ये ट्रेन, अब बढ़ जाएगी यात्रियों की मुश्किल

झांसी। दीपावली पर्व पर स्पेशल ट्रेन चलाकर रेलवे यात्रियों को सहूलियत देने का काम करने वाली रेलवे ने दीपावली ठीक बाद ही कई गाड़ियों को रद्द कर दिया है। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ जाएगी। इसमें कई गाड़ियों को एक दिन के लिए पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। वहीं, कुछ गाड़ियों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है।
ये गाड़ियां की गई हैं रद्द
रेलवे द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि चार गाड़ियों को दस नवंबर के लिए रद्द कर दिया है। इसके तहत इन गाड़ियों के दोनों तरफ के फेरे रद्द कर दिए गए हैं। रद्द की गई गाड़ियों में 51812 झांसी-बीना पैसेंजर, 51811 बीना-झांसी पैसेंजर, 51831 झांसी-आगरा पैसेंजर, 51832 आगरा-झांसी पैसेंजर, 51881 ग्वालियर-आगरा पैसेंजर व 51882 आगरा-ग्वालियर पैसेंजर को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा 51818 झांसी-खजुराहो पैसेंजर और 51817 खजुराहो-झांसी पैसेंजर को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है। यह गाड़ी झांसी व ललितपुर स्टेशनों के बीच रद्द रहेगी। इसके अलावा 22441 चित्रकूट-कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी दस नवंबर के लिए रद्द कर दिया गया है। इसी तरह से इस गाड़ी 22442 चित्रकूट-कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया गया है।
बढ़ेंगी यात्रियों की परेशानियां
रेलवे द्वारा 10 नवंबर को ये गाड़ियां रद्द कर दिए जाने से यात्रियों की परेशानियां बढ़ जाएंगी। इन रूट पर जाने वाले यात्रियों को अब सुपरफास्ट, एक्सप्रेस और मेल ट्रेन्स का सहारा लेना पड़ेगा। इससे इन गाड़ियों के जनरल कोच में भी भीड़ बढ़ेगी। वैसे भी इन दिनों दीपावली के बाद वापसी का ट्रैफिक बढ़ा हुआ है। इसके मद्देनजर रेल गाड़ियों में भीड़भाड़ कुछ ज्यादा ही चल रही है । ऐेसे में ही ये ट्रेन रद्द कर दिए जाने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
गाड़ियां चल रही हैं फुल
दीपावली के बाद के बढ़े हुए ट्रैफिक के मद्देनजर इन दिनों रेलगाड़ियां फुल चल रही हैं। लगभग ज्यादातर गाड़ियों में कोई जगह नहीं मिल रही है। इसके अलावा जनरल कोचों की स्थिति तो और भी दयनीय नजर आती है। ऐसे में अचानक ही ट्रेन्स को कैंसल करने का रेलवे का फैसला लोगों की मुश्किल बढ़ाने वाला है।

 

Published On:
Nov, 08 2018 10:30 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।