पुलिस ने तीन हत्यारों को किया अरेस्ट, बताया- इस वजह से की गई थी युवक की हत्या

By: Brij Kishore Gupta

Published On:
Nov, 10 2018 05:38 AM IST

  • पुलिस ने तीन हत्यारों को किया अरेस्ट, बताया- इस वजह से की गई थी युवक हत्या

झांसी। जमीन का एग्रीमेंट रद्द कराकर रुपये वापस मांगने वाले युवक की हत्या करने के मामले में पुलिस ने तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या प्रयुक्त राइफल और रिवाल्वर को भी बरामद कर लिया है।
ये था मामला
पुलिस के अनुसार बड़ागांव थाना क्षेत्र के बराठा गांव में रहने वाले बृजेश कुमार और राजेश कुमार ने गांव के ही कप्तान सिंह, भगत सिंह व चंद्रप्रकाश उर्फ चंदू के कोंच निवासी मौसा मजबूत सिंह से पहले 9 लाख रुपये में जमीन का एग्रीमेंट कराया था। बाद में बृजेश उस एग्रीमेंट को रद्द कराकर रुपये वापस कराने को दबाव डालने लगा। इसी बात को लेकर वह कप्तान सिंह, भगत सिंह और चंद्रप्रकाश से गाली-गलौज कर झगड़ा करने पर आमादा रहता था। आए दिन की इस तरह की घटनाओं के आरोपियों को बेइज्जती सी महसूस होने लगी। इसीलिए बदला लेने के लिए 6 नवंबर को बृजेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
बड़ागांव थाना पुलिस को मिली सफलता
पुलिस का कहना है कि बड़ागांव थानाध्यक्ष प्रवीन कुमार यादव पुलिस बल के साथ अपराधियों की तलाश में लगे थे। तभी उन्हें सूचना मिली कि छह नवंबर के हत्याकांड के आरोपी कहीं भागने की तलाश में हैं। इसी सूचना पर पहुंची पुलिस ने कप्तान सिंह पुत्र हरप्रसाद, भगत सिंह पुत्र हरप्रसाद और चंद्रप्रकाश उर्फ चंदू पुत्र घनश्याम राजपूत निवासी बराठा थाना बड़ागांव को गिरफ्तार कर लिया।
ये हुई बरामदगी
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए हत्यारोपियों की निशानदेही पर 315 बोर राइफल और तीन कारतूस के साथ ही 32 बोर एक रिवाल्वर व पांच कारतूस बरामद किए गए हैं। इन हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में बड़ागांव थानाध्यक्ष प्रवीन कुमार यादव, उप निरीक्षक राजेंद्र, हेड कांस्टेबल रघुराज सिंह व कांस्टेबल राम नरेश शामिल रहे। पुलिस का कहना है कि अरेस्ट किए गए हत्यारोपियों का आपराधिक इतिहास रहा है। उन पर विभिन्न धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं।

Published On:
Nov, 10 2018 05:38 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।