scriptपीएम बोले- आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है | PM said Terrorists have done a big mistake | Patrika News

पीएम बोले- आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है

locationझांसीPublished: Feb 15, 2019 06:32:58 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

आतंकियों को फिर चेताया, कहा- हमने इसके लिए सुरक्षाबलों को पूरी स्वतंत्रता दे दी है।
 

modi

पीएम बोले- आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है

झांसी. आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है। आज देश बहुत ही उत्तेजित और दुखी है। हमारे जवानों ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है। उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। गुनहगारों को सजा जरूर मिलेगी। यह बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां कही। पहली बार झांसी पहुंचे पीएम मोदी पाकिस्तान को चेतावनी दी। पीएम मोदी ने एक बार फिर आतंकियों को चेताया है। उन्होंने कहा कि हमने इसके लिए सुरक्षाबलों को पूरी स्वतंत्रता दे दी है। पीएम कहा कि सुरक्षा बलों को आगे की कार्रवाई के लिए, समय क्या हो, स्थान क्या हो और स्वरूप कैसा हो, ये तय करने के लिए पूरी इजाजत दे दी गई है। पीएम मोदी ने बुंदेलखंड और यूपी के विकास से जुड़े लगभग 20 हज़ार करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। पुलवामा हमले को लेकर चल रही बैठकों के दौर के कारण पीएम के दौरे पर संशय बरकरार था। वहीं पीएम के आने से पहले सीएम योगी पहुंचे और उनके निर्देश पर मंच से फूलमालाएं हटा दी गईं।
ऐसी हर साजिश, ऐसे हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देंग
पीएम मोदी ने कहा कि आतंकी संगठनों और उनके आकाओं ने जो हैवानियत दिखाई है, उसका पूरा हिसाब किया जाएगा ताकि हमारा पड़ोसी देश इस समय आर्थिक बदहाली से गुजर रहा है। बड़े-बड़े देश उससे दूरी कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी की भावनाओं को मैं भली-भांति समझ पा रहा हूं। हमारे जवानों ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है। उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। हमारे पड़ोसी देश को ये लगता है कि वो ऐसी तबाही मचाकर भारत को बदहाल कर सकता है, तो वो ऐसा ख्वाब देखना छोड़ दे। उसके ये मंसूबे कभी पूरे नहीं होने वाले हैं। 130 करोड़ हिंदुस्तानी ऐसी हर साजिश, ऐसे हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे पड़ोसी देश के लिए रोजमर्रा का खर्चा तक चलाना मुश्किल हो गया है, वो दुनिया में कटोरा लेकर घूम रहा है। पुलवामा जैसी तबाही मचाकर, वह हमें भी बदहाल करना चाहता है, लेकिन उसके इस मंसूबे का हम सब देशवासी मिलकर मुंहतोड़ जवाब देंगे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि झांसी की धरती वीर और वीरांगनाओं की है। इसने सिद्ध किया है कि किसी भी कठिन हालात से निपटा जा सकता है। यह मणिकर्णिका की धरती है। मैं भाग्यशाली हूं कि उनकी जन्मभूमि से मैं सांसद चुना गया हूं।
20 हज़ार करोड़ रुपए का किया शिलान्यास

पीएम मोदी ने कहा कि थोड़ी देर पहले बुंदेलखंड और यूपी के विकास से जुड़े लगभग 20 हज़ार करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है। इसमें सुरक्षा, रोजगार, रेल, बिजली-पानी, से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट हैं। अब बुंदेलखंड को देश की सुरक्षा और विकास का कॉरिडोर बनाने का अभियान शुरू हो चुका है। ये डिफेंस कॉरिडोर देश को सशक्त करने के साथ ही उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोजग़ार के नए अवसर भी उपलब्ध कराने वाला है। उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि लगभग 4 हज़ार करोड़ रुपए के समझौते हो भी चुके हैं। जब बड़े उद्योग लगते हैं तब उनके आसपास छोटे उद्योगों का भी विकास होता है, एक पूरा वातावरण तैयार होता है। झांसी और आसपास के क्षेत्रों में जो छोटे उद्योग हैं उनको इस कॉरिडोर से बहुत बड़ा लाभ होने वाला है। इस कॉरिडोर से यहां के लाखों युवाओं को सीधा रोजगार मिलेगा।
पानी की समस्या होगी दूर
पीएम मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड में रहने वाले सभी लोगों को पानी के लिए कितना संघर्ष करना पड़ता रहा है, इसका मुझे ऐहसास है। आपको पानी की समस्या से मुक्ति दिलाने के प्रयास को आगे बढ़ाते हुए 9 हजार करोड़ की पाइप-लाइन का शिलान्यास शुक्रवार को किया गया है। इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद बुंदेलखंड के हर जिले यानि झांसी, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, बांदा और चित्रकूट के करीब-करीब हर गांव को पीने का पानी मिलना और आसान हो जाएगा। यह पानी का पाइपलाइन नहीं बल्कि लाइफलाइन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो