scriptअफसर देखते रहे और ठेकेदारों ने कर दिया खेल, निरीक्षण में खुलासा होने से मचा हड़कंप | construction of roads not good | Patrika News

अफसर देखते रहे और ठेकेदारों ने कर दिया खेल, निरीक्षण में खुलासा होने से मचा हड़कंप

locationझांसीPublished: Jul 16, 2018 10:49:32 pm

Submitted by:

BK Gupta

अफसर देखते रहे और ठेकेदारों ने कर दिया खेल, निरीक्षण में खुलासा होने से मचा हड़कंप

construction of roads not good

अफसर देखते रहे और ठेकेदारों ने कर दिया खेल, निरीक्षण में खुलासा होने से मचा हड़कंप

झांसी। नगर निगम के सड़क निर्माण के कार्य में अफसरों और ठेकेदारों ने मिलकर खेल कर दिया। निरीक्षण के दौरान कार्य को मानक के अनुरूप नहीं पाया गया। इस घटिया निर्माण पर ठेकेदार के साथ ही सहयक अभियंता और अवर अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। इसके अलावा अधिशासी अभियंता को कठोर चेतावनी दी गई। साथ ही कार्य मानक के अनुरूप नहीं होने तक भुगतान न करने के निर्देश दिए गए। वहीं, एक अन्य मामले में निर्माण कार्य समय से पूरा नहीं करने पर पांच प्रतिशत अर्थदंड लगाए जाने के साथ ही अवर अभियंता, सहायक अभियंता और अधिशासी अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए।
मामला-1

नगर निगम के वार्ड नंबर 41 बाहर बड़ागांव गेट नारायण बाग तिराहा से पठार वाले हनुमान मंदिर तक सड़क एवं नाली उच्चीकरण के कार्य का निरीक्षण नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया द्वारा मुख्य अभियंता लक्ष्मीनारायण सिंह और सहायक अभियंता एमएल त्रिपाठी के साथ किया। इस काम के संबंध में बताया गया कि इसे मार्च 2018 तक पूर्ण किया जाना था। यह कार्य निरीक्षण के दौरान प्रथम दृष्टया मानक अनुरूप नहीं पाया गया। साइड ड्रेन व यूटिलिटी चैनल अत्यंत खराब पाई गई। साथ ही इसके ऊपर लगाए गए कवर भी कुछ ऊंचे पाए गए। इससे भविष्य में सड़क पर पानी भरने की वजह से सड़क के खराब हो जाएगी।
मामला-2

इसके अलावा सिविल लाइन के मुख्य मार्ग पं.परमानंद चौक से डा.अंबेडकर चौक तक सड़क एवं नाली उच्चीकरण के कार्य का निरीक्षण किया गया। इस कार्य को ठीक तरह से नहीं कराए जाने के कारण नगर आयुक्त ने नाराजगी जताई। इसका कार्य निर्धारित अवधि से छह महीने से ज्यादा का समय बीत जाने के बावजूद पूरा नहीं हो सका। इस पर पांच प्रतिशत अर्थदंड लगाया गया। साथ ही इससे जुड़े अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो