scriptइस यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट को मिला 18 लाख के पैकेज का ऑफर, कुलपति ने समारोह पूर्वक सौंपा लेटर | bundelkhand university student offer 18 lacs packeg from company | Patrika News

इस यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट को मिला 18 लाख के पैकेज का ऑफर, कुलपति ने समारोह पूर्वक सौंपा लेटर

locationझांसीPublished: Jun 15, 2019 07:32:17 am

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एव प्रौद्योगिकी संस्थान में बी.टेक.-कम्प्यूटर विज्ञान के छात्र को विश्व विख्यात अमेजन कम्पनी के द्वारा 18 लाख का ऑफर प्रदान किया गया है।

lucknow

इस यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट को मिला 18 लाख के पैकेज का ऑफर, कुलपति ने समारोह पूर्वक सौंपा लेटर

झांसी. बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एव प्रौद्योगिकी संस्थान में बी.टेक.-कम्प्यूटर विज्ञान के छात्र को विश्व विख्यात अमेजन कम्पनी के द्वारा 18 लाख का ऑफर प्रदान किया गया है। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.जे.वी.वैशम्पायन के यहां एक समारोह में बी.टेक.-कम्प्यूटर विज्ञान चतुर्थ वर्ष के छात्र शिवम त्रिपाठी को अमेजन कम्पनी भेजा गया ऑफर लेटर प्रदान किया।


समन्वित प्रयासों का है परिणाम
इस अवसर पर कुलपति प्रो.वैशम्पायन ने चयनित शिवम त्रिपाठी को बधाई तथा उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के छात्रों को कैम्पस प्लेसमेण्ट के माध्यम से इस प्रकार का आफर प्राप्त होना विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षकों तथा विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि यह छात्रों तथा शिक्षकों के समन्वित प्रयास का परिणाम है। कुलपति ने आशा व्यक्त की कि विश्वविद्यालय के सभी शिक्षक आगे भी इसी समर्पण की भावना से कार्य करते रहेंगे जिससे विश्वविद्यालय की छवि में निरन्तर सुधार होगा।


इस प्रक्रिया के जरिए हुआ चयन
प्रवेश प्रकोष्ठ तथा ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेण्ट सेल के समन्वयक प्रो.प्रतीक अग्रवाल ने बताया कि अमेजन कम्पनी द्वारा अप्रैल माह में सम्पूर्ण देश में एक ऑनलाइन लिखित परीक्षा आयोजित गई थी। इसमें विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। लिखित परीक्षा के पश्चात, अमेजन कम्पनी के द्वारा दिल्ली में लिये गये दो चरणों के साक्षात्कार के पश्चात शिवम त्रिपाठी का चयन हुआ है। प्रो. अगवाल ने बताया कि शिवम त्रिपाठी को प्राप्त ऑफर बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में कैम्पस प्लेसमेण्ट के द्वारा प्राप्त उच्चतम ऑफर है।


ये कंपनियां हुईं कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में शामिल
इस दौरान बताया गया कि पिछले तीन माह में विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेण्ट सेल के तत्वावधान में आयोजित कैम्पस प्लेसमेण्ट ड्राइव के अन्तर्गत विभिन्न कम्पनियों के द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में आकर छात्र-छात्राओं के चयन हेतु लिखित परीक्षा तथा साक्षात्कार का आयोजन किया गया। इन कम्पनियों में टेक महिन्द्रा, हिटाची, बजाज कैपिटल, भारती बायोस, कोलाब्रा, सावन्टीज, स्वीगी, ओयोरूम, ओपो मोबाईल, अजीम प्रेमजी फाऊण्डेशन, कार्टस डिजीटेक, लाईफ लाईन डेण्टल आदि कम्पनियां प्रमुख थी। प्रो. अग्रवाल ने जानकरी दी कि कैम्पस प्लेसमेण्ट ड्राईव में विश्वविद्यालय के बी.टेक., एम.बी.ए., फार्मेसी, पर्यटन एवं होटल प्रबन्धन, अर्थशास्त्र तथा वित्त विभाग के साथ-साथ कई अन्य विभागों के छात्र-छात्राओं ने भी कम्पनियों के प्लेसमेण्ट ड्राइव में प्रतिभाग किया। प्रो. अग्रवाल ने जानकारी दी कि विगत अप्रैल माह से प्रारम्भ हुए कैम्पस प्लेसमेण्ट ड्राइव के अन्तर्गत विश्वविद्यालय परिसर के विभिन्न विभागों के लगभग तीन सौ छात्र-छात्राएं विभिन्न कम्पनियों में चयनित हुए हैं। इन अन्य चयनित छात्र-छात्राओं को तीन से छहः लाख का ऑफर प्रदान किया गया है। इस अवसर पर कुलसचिव नारायण प्रसाद, संकायाध्यक्ष अभियांत्रिकी संकाय प्रो.शिवकुमार कटियार, कम्प्यूटर इंजीनियरिंग विभाग के समन्वयक बी.वी.निरंजन भी उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो