scriptयूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 20 सितंबर को, कुलपति ने तय की रूपरेखा | bundelkhand university convocation on 20th september in jhansi | Patrika News

यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 20 सितंबर को, कुलपति ने तय की रूपरेखा

locationझांसीPublished: Aug 04, 2018 10:28:44 pm

Submitted by:

BK Gupta

यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 20 सितंबर को, कुलपति ने तय की रूपरेखा

bundelkhand university convocation on 20th september in jhansi

यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 20 सितंबर को, कुलपति ने तय की रूपरेखा

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारेाह 20 सितंबर 2018 को होगा। इस समारोह के संबंध में कुलपति प्रो. सुरेंद्र दुबे की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में दीक्षांत समारोह की तैयारियों के लिए गठित विभिन्न समितियों के प्रमुखों की बैठक कर तैयारियों की रूपरेखा तय की।
अनुश्रवण समिति का किया गठन

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय परिसर स्थित कार्यालय में हुई एक बैठक में कुलपति ने सभी समितियों के प्रमुखों की बैठक कर निर्देश दिये कि दीक्षांत समारोह किसी भी विश्वविद्यालय के लिए एक महत्वपूर्ण समारोह माना जाता है। इसलिए सभी समितियां अपने-अपने निर्धारित कार्य को समय पर पूरा करें। कुलपति ने सभी तैयारियों का निरंतर जायजा लेने के लिए एक अनुश्रवण समिति का गठन किया है। इस समिति में अधिष्ठाता अकादमिक प्रो. एस.पी. सिंह, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. देवेश निगम, अधिष्ठाता वाणिज्य प्रो. पूनम पुरी, मुख्य कुलानुशासक प्रो. आर. के. सैनी, प्रोवोस्ट पुरुष छात्रावास प्रो. प्रतीक अग्रवाल, परीक्षा नियन्त्रक नारायण प्रसाद, उप कुलसचिव रामचन्द्र अवस्थी तथा उप कुलसचिव राकेश कुमार को नामित किया गया है। यह अनुश्रवण समिति प्रतिदिन दीक्षान्त समारोह की तैयारियों का जायजा लेगी तथा आवश्यक दिशा-निर्देश देगी।
शोध उपाधि के लिए तिथि तय

विश्वविद्यालय के कुलसचिव चंद्रपाल तिवारी ने जानकारी दी कि बैठक में तय किया गया है कि 20 सितंबर को होने वाले आगामी दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय द्वारा शोध (पी-एच.डी.) उपाधि प्रदान करने हेतु अन्तिम तिथि 31 अगस्त 2018 तय की गई है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में जिन शोध उपाधियों हेतु मौखिकी की परीक्षा 31 अगस्त 2018 तक सम्पन्न हो जायेगी, उन्हीं छात्र-छात्राओं को 20 सितम्बर को होने वाले दीक्षांत समारोह में पी-एच.डी. की उपाधि प्रदान की जायेगी। 31 अगस्त के बाद होने वाली शोध मौखिकी के छात्रों को आगामी दीक्षांत समारोह में उपाधि प्रदान की जायेगी।
ये लोग रहे उपस्थित

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी धर्मपाल, प्रो. वी.के. सहगल, प्रो. एस.पी. सिंह, प्रो.पूनम पुरी, प्रो.प्रतीक अग्रवाल, प्रो.एम.एम.सिंह, प्रो.एस.के.कटियार, प्रो.सी.बी.सिंह, प्रो.देवेश निगम, प्रो. आर.के. सैनी, डा. डी.के. भट्ट, डा.यशोधरा शर्मा, डा.मुन्ना तिवारी, डा.पुनीत बिसारिया व डा.दीपक तोमर उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो