scriptसीआई के ट्रांसर्फर के विरोध में टंकी पर चढ़े युवा | Youth on tanker protest against CI transporter | Patrika News

सीआई के ट्रांसर्फर के विरोध में टंकी पर चढ़े युवा

locationझालावाड़Published: Sep 28, 2018 04:51:14 pm

Submitted by:

harisingh gurjar

– 9 युवा एक घंटे तक चढ़े रहे पेयजल विभाग की टंकी पर- सीएमओ तक ज्ञापन पहुंचाने के आश्वासन पर उतरे नीचे

सीआई के ट्रांसर्फर के विरोध में टंकी पर चढ़े युवा

सीआई के ट्रांसर्फर के विरोध में टंकी पर चढ़े युवा


झालावाड़.शहर में कोतवाली थाने के सीआई का गत दिनों पाटीदार समाज के साथ व्यवहार के मामले में कोटा ट्रांसर्फर कर दिया गया। इस मामले को लेकर सर्वसमाज के लोगों ने शुक्रवार को जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देकर सर्वसमाज के युवा सीधे मिनी सचिवालय के निकट बनी जलदाय विभाग की टंकी पर चढ़ गए। युवाओं ने एक समाज के दबाव में दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए 12 बजे टंकी पर चढ़ गए। इस दौरान युवा प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते रहे एक पौन घंटे तक कोई अधिकारी नहीं आया।
नौ युवा चढ़े टंकी पर-
जलदाय विभाग की टंकी पर अपनी मांगों को लेकर पहले चार युवा चढ़ गए। इस दौरान पुलिस वहां सीढिय़ों पर खड़ी रही। किसी को टंकी पर नहीं जाने दिया। इस दौरान युवा जोरदार नारेबाजी करते रहे। इसी दौरान पुलिस के वहां से हटने पर पांच युवा और टंकी पर चढ़ गए। टंकी पर युवा12 बजे चढ़े इसके बाद पुलिस उपअधीक्षक जीवनसिंह राणावत के समझाईश करने के बाद टंकी पर चढ़े विक्रमसिंह पंवार, राजपालसिंह, नितीनसिंह, राजाराम गुर्जर, हरिराज सिंह नाथावत, विवेकसिंह हाड़ा, ईश्वरसिंह राठौड़, हंसराज गुर्जर, रामराज गुर्जर आदि युवा करीब 1 घंटे 20 मिनट में टंकी से नीचे आए।
डिप्टी ने की बात-
मौके से ही पुलिस उपअधीक्षक जीवनङ्क्षसह राणावत ने एसपी से फोन पर बात कर ज्ञापन सीएमओ में पहुंचाने की बात की। इसके बाद आश्वासन पर युवा नीचे आए। इस मौके पर वीरेन्द्रसिंह झाला, रणजीतसिंह गुर्जर, नरेन्द्रसिंह शक्तावत, डॉ.नन्दसिंह राठौड़, राकेश गुर्जर, सुमित भदौरिया, विनित पोरवाल, करणी सेना जिलाध्यक्ष भानूप्रताप ङ्क्षसह,राजेन्द्रसिंह झाला,देवेन्द्रसिंह सहित हिन्दूसमाज, अखिल भारतीय क्षेत्रिय समाज, राजपूत आरक्षण मंच, गौपुत्र सेना सहित कई संगठनों के लोग मौजूद थे।
यह मांग है –
युवा नितीन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को हमने जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया है। सर्वसमाज के युवा इसलिए विरोध कर रहे हैं कि पाटीदार समाज द्वारा एक मामले में हुए घटनाक्रम में अभी जांच चल रही है। जांच में दोषी पाए जाने के बाद सीआई सुगनसिंह का ट्रांसर्फर किया जाता तो हमें कोई एतराज नहीं था। लेकिन जांच पूरी हुए बिना ही श्रीकृष्ण पाटीदार के कहने पर 24 घंटे में कार्रवाई करना कहां का न्याय है। अब हमारी मुख्यमंत्री व आईजी साहब से एक ही मांग है कि सीआई सुगनसिंह का ट्रांसर्फर कोटा किया गया है, उसे निरस्त कर फिर से झालावाड़ किया जाए। ज्ञापन में बताया कि सर्वसमाज के लोगों ने दबंग पुलिस अधिकारी के यहां आने के बाद कानून व्यवस्था में सुधार हुआ था। लेकिन इस तरह से द्वेषतापूर्ण कार्रवाई कर प्रशासन व राजनेता पुलिस अधिकारियों का मनोबल तौड़ रहे हैं। एक समाज के दबाव में एक अधिकारी का ट्रांसर्फर करने की सर्वसमाज निंदा करता है। ज्ञापन भेजकर फिर से सीआई को झालावाड़ लगाने की मांग की।

यह था मामला-
बकानी क्षेत्र की एक युवती से जुड़े एक मामले में पाटीदार समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान कुछ कहासुनी हो गई थी, इस पर पाटीदार समाज के लोगों ने एसपी को ज्ञापन देकर 24 घंटे में सीआई को निलंबित तक करने की मांग की थी। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने दबाव में आकर सीआई का तबादला कोटा कर दिया है।इस पर शुक्रवार को सर्वसमाज द्वारा प्रदर्शन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो