scriptरात्री मेें आतिशबाजी व नृत्य के उल्लास से हुआ राज्य की मुखिया का स्वागत | Welcome to the head of the state with fireworks and dance enthusiasm i | Patrika News

रात्री मेें आतिशबाजी व नृत्य के उल्लास से हुआ राज्य की मुखिया का स्वागत

locationझालावाड़Published: Sep 15, 2018 08:36:22 pm

Submitted by:

jitendra jakiy

-झालावाड़ में मुख्यमंत्री की गौरवयात्रा देखने उमड़ी भीड़
पौधा लगाया व स्वच्छता रथ को किया रवाना-मुख्यमंत्री ने टेरेस गार्डन का किया अवलोकन

welcome-to-the-head-of-the-state-with-fireworks-and-dance-enthusiasm-i

रात्री मेें आतिशबाजी व नृत्य के उल्लास से हुआ राज्य की मुखिया का स्वागत

रात्री मेें आतिशबाजी व नृत्य के उल्लास से हुआ राज्य की मुखिया का स्वागत
-झालावाड़ में मुख्यमंत्री की गौरवयात्रा देखने उमड़ी भीड़
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. राज्य की मुखिया व जिले की विधायक वसुंधरा राजे की ओर से राज्य सरकार की गौरवा यात्रा के स्वागत के लिए जिला मुख्यालय पर शुक्रवार रात सिटी फोर लेन पर जश्र का माहौल छाया रहा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमत्री के स्वागत के लिए पलक पावड़े बिछा दिया। इस दौरान खंडिय़ा चौराहा, अस्पताल चौराहा व मामा भानेज चौराहे पर ऊंचा मंच बनाया गया। यहां ढोल व डीजे लगा कर व आतिशबाजी कर स्वागत किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व आमजन उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री भी शहरवासियों के इस अभूतपूर्व स्वागत से अभिभूत नजर आई। उन्होने रथ के वाहन की छत पर लिफ्ट के माध्यम से पहुंच कर लोगों को सम्बोधित किया। उन्होने कहा कि यहां आकर अपने परिवार के लोगों के बीच इस तरह का स्वागत भावुक कर देता हे। उन्होने बलिहारी जाने वाली अदा के साथ लोगों को आर्शिवाद दिया व कहा कि इसी तरह आप लोगों का प्यार व आर्शिवाद मिलता रहे। अस्पताल के सामने इस दौरान लोक कलाकारों ने लोक संस्कृति के रंग बिखेरे, मुख्यमंत्री का इंतजार करती भीड़ को बांधे रखने के लिए यहां मंच बनाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। मुख्यमंत्री के आने तक करीब दो घंटे तक लोक कलाकारों व नृत्यांगनों ने लोक कला का भी प्रदर्शन कर जनता का भरपूर मनोरंजन किया। मुख्यमंत्री ने रात्री करीब साढ़े दस बजे खंडिय़ा चौराहे से झालावाड़ में प्रवेश किया। बीच में कई जगह लोगों ने स्वागत किए। करीब साढ़े 11 बजे मुख्यमंत्री का रथ डॉक बंगला पहुंच सका।
पौधा लगाया व स्वच्छता रथ को किया रवाना
-मुख्यमंत्री ने टेरेस गार्डन का किया अवलोकन
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को शहर के गांवड़ी के तालाब के तट पर स्थित टेरेस गार्डन में पौधारोपण किया व स्वच्छता रथ को रवाना किया। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, जिले के प्रभारी मंत्री युनूस खान व सांसद दुष्यंत सिंह साथ रहे। मुख्यमंत्री डाक बंगला से दोपहर में करीब साढ़े 12 बजे बाहर आई। इस दौरान उन्होने कुछ लोगों से बात की, ज्ञापन भी लिए व टेरेस गार्डन पहुंची। यहां वन विभाग की ओर से बनाई जा रही पंचवटी में पीपल का पौधा रोपा। उन्होने जिला परिषद की ओर से 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चल रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत दो स्वच्छता रथों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान शिक्षा विभाग की ओर से छात्राओं ने मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए सुंदर रंगोली बनाई। उन्होने गार्डन का अवलोकन भी किया। इस दौरान जिले के कई अधिकारी उपस्थित रहे। यहां से मुख्यमंत्री का काफिला पूर्व विधायक अनिल जैन के निवास पर पहुंचा। मुख्यमंत्री ने यहां पूर्व मंत्री अनंगकुुमार जैन की पत्नी विमला जैन से मुलाकात की व कुशल क्षेम पूछी, कुछ देर रुकने के बाद मुख्यमंत्री पुलिस स्टेडिय़म परिसर में खड़े हेलिकॉप्टर के निकट पहुंची। यहां पुलिस की ओर से मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद तीनों हेलिकाप्टर से बांरा जिले के छीपा बड़ौद के लिए रवाना हो गए।
-ज्ञापन दिए
मुख्यमंत्री को कई संगठनों व लोगों ने अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिए। राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन एकीकृत के प्रदेशाध्यक्ष महेंद्र सिंह चौधरी की अगुवाई में नर्सेज के लंबित 11 सूत्रीय मांगपत्र का ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि समाधान नही होने पर जयपुर में मेडिकल कॉलेज के बाहर चल रहे धरने में जिले की ओर से 20 सितंबर धरना दिया जाएगा। जिले के सभी होमगार्डो ने दिए ज्ञापन में राजस्थान में सभी होमगार्डो को नियमित करने की मांग की। राजस्थान विद्यार्थी मित्र शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेंद्र नागर की अगुवाई में दिए ज्ञापन में विद्यार्थी मित्र शिक्षकों को स्थाई रोजगार प्रदान करने की मांग की गई।
बच्चे मिले मुख्यमंत्री से
झालावाड़. लेसिया स्मार्ट किड्स के बच्चों ने शनिवार को डाक बंगले में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। बच्चों ने सरकार की 14 योजनाओं को मुंह जबानी मुख्यमंत्री को सुनाया व उपलब्धियों को एक बड़े छाते पर अंकित कर भेंट किया। स्कूल की प्रिंसिपल शालिनी पारीक ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो