scriptजेल की दीवार फांदकर बलात्कार के तीन बंदी फरार | Three prisoners of rape, absconding in jail wall | Patrika News

जेल की दीवार फांदकर बलात्कार के तीन बंदी फरार

locationझालावाड़Published: Jun 22, 2019 10:24:48 pm

Submitted by:

arun tripathi

जेल प्रशासन में हड़कम्प

Three prisoners of rape, absconding in jail wall

जेल प्रशासन में हड़कम्प

झालावाड़. जिला कारागृह से शनिवार शाम तीन बंदी जेल की दीवार फांद कर फरार हो गए। पुलिस वृत निरीक्षक हेमंत गौतम ने बताया कि जेल में दिन में बंदियों को बाहर निकाला जाता है व संध्या के समय उनकी फिर से गिनती की जाती है। गिनती के समय तीन बंदी कम निकले इस पर जेल प्रशासन में हड़कम्प मच गया। बाद में जांच करने पर पता चला कि बालिका के साथ बलात्कार के बाद हत्या के आरोपी जिले के डग कस्बे के पठारी मोहल्ला निवासी 34 वर्षीय अक्कू तेली, बलात्कार के आरोपी जिले के मंडावर के निकट मोरियाखेड़ी निवासी 25 वर्षीय दिनेश कुमार प्रजापति और बलात्कार के आरोपी जिले के पिड़ावा के डोला निवासी 27 वर्षीय सोहन कुमार सुतार फरार हो गए बताए। शनिवार रात तक पुलिस जेल में अनुसंधान में जुटी हुई है। जेल उपाधीक्षक राजपाल सिंह ने बताया कि बंदियों को नियमित रुप से दोपहर बाद तीन बजे बैरक से निकाला जाता है व शाम को सात बजे गिनती कर वापस बैरक में पहुंचाया जाता है। आज शाम को गिनती में तीन बंदी कम मिले। फरार कैसे हुए इस बारे में जांच की जा रही है।
काजलिया में युवक ने की आत्महत्या
अकलेरा. कस्बे के समीप काजलिया गांव स्थित खेत पर युवक ने अज्ञात कारणों के चलते फंदा लगा आत्महत्या कर ली। मृतक के भाई ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि गिर्राज (20) शुक्रवार को अकलेरा नगर में आया था। इसके बाद वह रात तक घर नहीं लौटा। परिजनों ने तलाश की, लेकिन पता नहीं चला। सुबह किसी ने उसका शव गांव के बाहर ही पेड़ से लटका देखा तो परिजनों को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराकर शव परिजनों को सौंपा। वहीं सदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया।
पिकअप की टक्कर से बाइक
सवार दो जनों की मौत
–बगदर और भंवरासा तिराहा के बीच हादसा
झालरापाटन. राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर बगदर और भंवरासा तिराहा के बीच शनिवार दोपहर में तेज गति से आ रही पिकअप ने बाइक को टक्कर मार दी। इससे बाइक सवार दो जनों की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई और एक जने को झालावाड़ राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया।
शहर थाना उपनिरीक्षक प्रहलाद सिंह ने बताया कि बकानी थाना क्षेत्र के गंाव निपानिया निवासी बबलू, उसके पिता बालाराम व सास प्रभूबाई गंाव से बाइक से झालावाड़ राजकीय चिकित्सालय में भर्ती बबलू की बहन के लिए खाना लेकर जा रहे थे, कि भंवरासा तिराहा और बगदर के बीच झालावाड़ की और से तेज गति से आ रहे पिकअप चालक ने बाइक को टक्कर मार दी, इससे बालाराम व प्रभूबाई की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई। बबलू को उपचार के लिए भर्ती कराया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पिकअप चालक को गिरफ्तार कर लिया।
पए और जेवर ले गए चोर
–ऊपरी मंजिल पर वारदात, नीचे सो रहे थे लोग
अकलेरा. कस्बे में एसबीआई बैंक के पीछे स्थित सांवरिया कॉलोनी स्थित मकान से चोर रात को रुपए और जेवर चुरा ले गए। बैंक सहायक कर्मचारी घनश्याम मेरोठा के यहां शुक्रवार रात चोर ऊपरी मंजिल स्थित कमरे में रखे पायल-कपड़े और अन्य सोने-चांदी के जेवर चुरा ले गए। इस दौरान परिवार नीचे सो रहा था। सुबह होने पर ऊपर गए तो सामान बिखरा मिला। इस पर परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। करीब एक लाख रुपए की कीमत का सामान चोरी होने की जानकारी मिली है। गौरतलब है कि गणेश विहार कॉलोनी में भी शिक्षक के यहां भी गत दिनों हुई चोरी का भी अभी तक खुलासा नहीं हुआ।
चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार
डग. पुलिस ने शनिवार को चोराी के मामले में दो जनों को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी भंवर सिंह ने बताया कि कपड़ा व्यापारी फरियादी इलाही हक ने रिपोर्ट दर्ज कराई की दुकान से चार सालों से कपड़े और चचेरे भाई की दुकान से मोबाइल चोरी हो रहे थे। इस पर फरियादी ने कस्बे दो युवक अनीस पुत्र हनीफ और सलमान पुत्र हनीफ के खिलाफ नाम जद रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ की, इसमें दोनों ने कपड़े चोरी करने की बात कबूल की। पुलिस इन्हें सोमवार को न्यायालय में पेश करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो