scriptअफवाह से भ्रमित हुए ग्रामीणों ने पागल महिला को बच्चा चोर समझकर पीटा | Rumor-stricken villagers beat the mad lady as a child thief | Patrika News

अफवाह से भ्रमित हुए ग्रामीणों ने पागल महिला को बच्चा चोर समझकर पीटा

locationझालावाड़Published: Jul 21, 2019 03:16:27 pm

Submitted by:

arun tripathi

ढाबलाखींची का मामला

sunel

ढाबलाखींची का मामला

सुनेल. क्षेत्र के ढाबलाखींची में सुबह करीब 9 बजेे ग्रामीणों ने बच्चा चोरों के सक्रिय होने की अफवाह से भ्रमित होकर पागल महिला की पीटाई कर दी। उन्होंने महिला से बात करना चाही तो महिला पागल होने से सही जवाब नहीं दे पाई, इससे महिला पर शक गहरा गया। लोग आक्रोशित होकर महिला की पीटाई कर उसे थाने ले जाने लगे। तभी पूर्व सरपंच गंगाराम नागर ने ग्रामीणों को रोककर पागल महिला की जानकारी दी। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि महिला पागल है पेट की भूख के खातिर दिनभर घूमती है। थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह शेखावत ने अफवाहों के प्रति लोगों से सतर्क रहने का आह्वान किया। अफवाह उड़ाने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

अनजान व्यक्ति से न लें मदद
झालरापाटन. सेंट जोंस सीनियर सैकण्डरी स्कूल में बालसभा हुई।
प्राचार्य डी पोन्नेचन ने कहा कि इन दिनों सोश्यल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कुछ गिरोह द्वारा बच्चों का अपहरण करने की भ्रमक जानकारी दी जा रही है, बच्चे ऐसी खबरों से सावधान रहें। वह किसी भी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा दी चीज को नहीं खाएं। अनजान या अपरिचित व्यक्ति के साथ न जाएं। बच्चो को लेकर चलने वाले बस चालको व रिक्शा चालको को कहा कि वह रास्ते में किसी भी अंजान व्यक्ति से बच्चो को नही मिलने दे। शिक्षक संजय शर्मा, मनोज व्यास, परमानंद चौरासिया, धर्मेन्द्र भटनागर, मनु व्यास, निशा रावल, अनिता शोरी, जयता शर्मा, निहारिका व हिमांशी ने भी बच्चों को जानकारियां दी।
गाय के टकराने से बाइक सवार की मौत
रायपुर. हाइवे पर रात बाइक सवार की गाय से टकराने से गिरकर मौत हो गई। वहीं एक जना घायल हो गया। थाना प्रभारी बाबूलाल मीणा ने बताया कि मध्यप्रदेश आगर जिले के बाजना गांव निवासी कैलाश एवं बुरनखेड़ी निवासी गोपाल धाकड़ मोटर साइकिल से शुक्रवार रात्रि लगभग 9 बजे सोयतकलां से रामगंजमण्डी जा रहे थे, दीवलखेड़ा तिराहे के यहा पर गाय से टकराने से मोटर साइकिल असंतुलित हो गिर कर घायल हो गए। उन्हें रायपुर चिकित्सालय लाया गया, जहा पर कैलाश की मृत्यु हो गई व गंभीर रूप से घायल गोपाल धाकड़ को झालावाड़ रैफर कर दिया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया।
लोहा व्यापारी की हत्या के प्रयास के तीन आरोपी गिरफ्तार
झालरापाटन. पुलिस ने कस्बे के लोहा व्यापारी के साथ लूट के इरादे और हत्या के प्रयास के मामले में तीन जनों को गिरफ्तार किया। जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि पुरानी सब्जीमंडी निवासी लोहा व्यापारी युसूफ अली बोहरा ने 17 जून को दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि वह रात 8:50 बजे दुकान मंगल कर पत्नी के साथ स्कूटर से घर जा रहा था। गिन्दौर दरवाजा के यहां तीन अज्ञात जनों ने उसके सिर पर लाठी से वार करने का प्रयास किया, लेकिन उसने वार हाथ पर झेल लिया, इससे उसे चोटे आई। इसके बाद पत्नी के चिखने से हमलावर फरार हो गए। उसने रिपोर्ट में बताया कि हमला रमेश गुर्जर, बंटी गुर्जर, भवानीसिंह गुर्जर, कृष्णा हरिजन, महेश हरिजन, अजीत भील ठाकुर ने लूट के आशय से किया, बाद में इन्होंने दुकान पर आकर 15 लाख रुपए की मांग की थी, इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंदनदान बारहठ, उपअधीक्षक अतुल साहू के निर्देशन में शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद, हेड कांस्टेबल रामकंवार, सीताराम, गौतमचंद, प्रीतम सिंह, कांस्टेबल विश्वनाथ सिंहे, जगराम, मुकेशचंद की टीम गठित की। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर झालरापाटन गुर्जर मोहल्ला निवासी रमेश गुर्जर, चंदलोई निवासी भवानी उर्फ भवानीसिंह गुर्जर, मध्यप्रदेश के भिंड जिले के दमोर थाना क्षेत्र के गंाव रतनपुरा निवासी बंटी उर्फ तमोर सिंह गुर्जर को वारदात में अंजाम देना पाया गया। पुलिस ने शनिवार को तीनों जनों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में इन्होंने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया, पुलिस इनसे अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो