scriptगर्भवती महिला को अस्पताल के बाहर आया साइलेंट अटैक, मृत महिला का ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने बेटी को बचाया | Doctors Rescues Baby Girl after Operation of Dead Woman | Patrika News

गर्भवती महिला को अस्पताल के बाहर आया साइलेंट अटैक, मृत महिला का ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने बेटी को बचाया

locationझालावाड़Published: Jun 29, 2019 10:28:30 am

Submitted by:

dinesh

Girl Birth in Rajasthan : अस्पताल में एक अजब ही वाकया हुआ। एक परिवार पर गम और खुशी दोनों साथ-साथ आई। यहां अस्पताल में आई एक गर्भवती ( Pregnant ) महिला अंकिता के साइलेंट अटैक ( Silent Attack ) आ गया…

new born baby
झालावाड़/सुनेल। झालावाड़ में गुरुवार शाम को अस्पताल में एक अजब ही वाकया हुआ। एक परिवार पर गम और खुशी दोनों साथ-साथ आई। ( Girl Birth in Rajasthan ) यहां अस्पताल में आई एक गर्भवती ( pregnant ) महिला अंकिता के साइलेंट अटैक ( Silent Attack ) आ गया। वह अचेत होकर वहीं गिर गई और उसकी मौत हो गई। चिकित्सकों ने तुरंत ऑपरेशन कर नवजात बच्ची ( Newborn Baby ) को बचा लिया।
चिकित्साकर्मियों व प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मेला मैदान निवासी सुदामा की पत्नी अंकिता डिलीवरी की तारीख गुरुवार को थी। वह अस्पताल जांच कराने के लिए आई थी। डॉक्टर ने जांच कर डिलीवरी 2 दिन बाद होना बताया। इस पर अंकिता चिकित्सक कक्ष से बाहर आकर खड़ी हो गई। साथ आया देवर दवाई लेने गया तभी अंकिता को साइलेंट अटैक आ गया और वह वहीं गिर गई।
गर्भस्थ शिशु की चल रही थी धडकऩ

आसपास खड़े लोगों ने तुरंत उसे संभाला महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. भरत राम मीणा ने ऑपरेशन थियेटर ( operation Theater ) ले जाकर अंकिता की जांच की तो उसकी मृत्यु हो चुकी थी। फिर गर्भस्थ शिशु की जांच की तो उसकी धडकऩ चल रही थी।
यह भी पढ़ें

बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम की तरह राजस्थान के इस क्षेत्र में भी महीनों तक बंद हो जाते हैं लोगों के घरों के कपाट! कारण देगा चौंका

5 मिनट में ऑपरेशन कर बच्ची को गर्भ से निकाला बाहर ( Baby Birth )

इस पर उन्होंने तत्काल मृतकों के परिजनों से बात कर ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। इसके बाद डॉ. मीणा, डॉ. के के सोनी और डॉ. उमेश पाटीदार ने नून हॉस्पिटल के विशेषज्ञ गौरव जैन से मार्गदर्शन लेकर 5 मिनट में ऑपरेशन ( Operation ) कर बच्ची को गर्भ से बाहर निकाला। बच्ची की स्थिति नाजुक होने से उसे भवानीमंडी स्थित नून हॉस्पिटल में रैफर दिया। जहां उसका उपचार जारी है।
परिवार में गम के साथ खुशी
परिजन जहां अंकिता की मृत्यु से दुखी हैं, लेकिन बच्ची के जिंदा बचने से खुशी भी है। परिजन बच्ची के जल्दी स्वस्थ होने की कामना कर रहे है। जिसने भी इस घटना के बारे में सुना वह अवाक रह गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो