script

गली-मोहल्लों व छतों पर मंडरा रहा मौत का साया

locationकोटाPublished: Jun 01, 2017 05:13:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

झालरापाटन कस्बे में जगह-जगह बिजली के झूलते तारों से हादसे होने व इसे लेकर घंटों तक बिजली गुल रहने से भीषण गर्मी में लोगो को परेशान रहना पड़ रहा है। मानसून आने वाले है लेकिन विद्युत निगम ने भी बरसात होने वाले हादसों को लेकर अभी तक कोई तैयारी नहीं है।

Death shadow at roof

Death shadow at roof

झालरापाटन कस्बे में सार्वजानिक स्थलों, धार्मिक स्थल, मुख्य बाजार, चौराहों, गली मोहल्लों व कॉलोनियों में कई जगह बिजली के तार झूल रहे हैं। कई जगह तो तार मकानों की छत पर लटक रहे हैं। तेज हवा चलने पर ये तार कई बार टूट जाते हैं। इससे अनहोनी का भय सताता रहता है। पूर्व में भी कई लोग हादसे के शिकार हो चुके हैं। इसके बावजूद जयपुर डिस्काम ने ऐसे तारों को सही करने के लिए अभी तक कोई तैयारी नहीं की है। 

 बिजली के करंट ने छीन लिए मां से अपने ‘लाल’


मामूली हवा चलने पर बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाती है जो घंटों तक बंद रहती है। ऐसे में भीषण गर्मी में लोगों को परेशान होना पड़ता है। कई जगह ट्रांसफामज़्र के तार ढीले होने से स्पाकिंज़्ग होती रहती है। जिसकी चिंगारी से आग लगने का खतरा बना रहता है। कई जगह ट्रांसफार्मर अभी भी खुले में असुरक्षित तरीके से लगे हुए हैं। कई जगह तो ट्रांसफार्मर में लग रहे बिजली के तारों पर सही तरीके से इंसुलेटिंग भी नहीं हो रही है। वर्षा होने पर बिजली की लाईनों में करंट आकर लोगों व पशुओं के चिपकने का अंदेशा बना रहता है।