script

300 टन बजरी स्टॉक सीज

locationझालावाड़Published: Jun 15, 2019 09:55:51 pm

Submitted by:

arun tripathi

मगसी गांव में कार्रवाई

DAG

मगसी गांव में कार्रवाई

डग/उन्हेल. क्षेत्र में अवैध खनन को लेकर राजस्थान पत्रिका के शुक्रवार के अंक में ्र’आहू नदी में जमकर अवैध खननÓ नामक शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद विभाग हरकत में आया। देर शाम खनिज विभाग ने 300 टन बजरी का स्टॉक सीज कर मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कराया। जिला खनिज विभाग एएमई नरेंद्र खटीक ने बताया की मगसी गांव में महेंद्र सिंह पुत्र नरेंद्र सिंह द्वारा अवैध स्टॉक की 300 टन बजरी को सीज कर मामला दर्ज कराया। कार्रवाई के दौरान उन्हेल थाने का जाप्ता मौजूद रहा।
निमोदा से मूंडलियाखेड़ी के
आम रास्ते पर अतिक्रमण
झालरापाटन. पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सालरिया के गांव निमोदा से मूंडलियाखेड़ी के आम रास्ते पर बढ़ते अतिक्रमण से रास्ते की चौड़ाई कम होने से राहगिरों को परेशानी होने लगी है। निमोदा से मूंडलियाखेड़ी का आम रास्ता काफी चौड़ा होने से यहां से टै्रक्टर व बैलगाड़ी आसानी से निकल जाते थे, लेकिन रास्ते के आसपास स्थित खेतवालों ने मेड को आम रास्ते तक बढ़ाकर कच्चे पत्थर की दीवार व तार फेसिंग कर जमीन पर अतिक्रमण कर लिया है, इससे साधनों को निकालने में परेशानी आने लगी है। ग्राम पंचायत सालरिया की सरपंच पूरा बाई ने बताया कि रास्ते पर बढ़ते अतिक्रमण को लेकर उन्होंने जिला कलक्टर उपखण्ड अधिकारी तहसीलदार, पुलिस प्रशासन सभी को कई बार शिकायत की, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जिससे बरसात में लोगों को और अधिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

पेड़ काटने की शिकायत
झालरापाटन. तहसील के गंाव खैरासी में काश्तकार के खेत से अज्ञात जने 14 पौधे काट ले गए। गंाव गोविंदपुरा निवासी किसान गिरधारीलाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका गंाव खैरासी में राममंदिर के पास खेत है, जहां उसने पिछले वर्षों में आम व कटहल के 15 पौधे लगाए थे, जो अब फल देने की स्थिति में आ गए थे, इन्हे अज्ञात जने रात को काट ले गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
असंतुलित हो गड्ढे में गिरी बाइक, चालक की मौत
पनवाड़. थाना क्षेत्र के बांसखेड़ा रोड पर शुक्रवार रात साढ़े 11 बजे करीब खेत पर कार्य कर घर लौटते समय घूमाव पर बाइक असंतुलित होकर गड्ढे में गिरने से बाइक सवार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। अंधेरे में मृतक रातभर गड्ढे में पड़ा रहा। दहीखेड़ा चिकित्सक महेन्द्र वर्मा ने बताया कि बाबू लाल (45) पुत्र बिरधी लाल का शव सुबह गड्ढे में राहगिरों ने देखा और सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दहीखेड़ा चिकित्सालय में मृतक का पोस्मार्टम कराकर शव परिजनो को सौपा।
रुपए नहीं देने पर पत्नी को पीटा
पिड़ावा. क्षेत्र के खारपाकलां में प्रसव के लिए रखे रुपए नहीं देने पर पति के पत्नी के साथ मारपीट की। विवाहिता ने दी रिपोर्ट में बताया कि उसके पास दस हजार रुपए थे। पति मुकेश के रुपए मांगने पर पांच हजार दे दिए, लेकिन पति ने कुछ दिन बाद फिर रुपए मांगे। नहीं देने पर पति ने मारपीट की। इस दौरान ससुर गोपाल गुर्जर ने भी मुकेश को उसे मारने के लिए उकसाया। इससे उसके चोंटे आई। पुलिस ने विवाहिता का मेडिकल कराकर मामला दर्ज कर लिया।
ट्रैक्टर ट्रॉली से गिरकर युवक की मौत
रटलाई. कस्बे के थाना क्षेत्र के गांव पाटलियाकुल्मी में शनिवार को ट्रैक्टर-ट्रॉली से गिरने से युवक की मौत हो गई। छीतर लाल भील ने मामला दर्ज कराया कि पुत्र कालू लाल भील (18) अनिल पाटीदार के ट्रैक्टर पर खाद भरने के लिए जा रहा था, इसी दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली से गिरने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। मृतक का सीएचसी में पीएम कराकर शव परिजनों को सौंपा।
रेवड़ी को लेकर दो भाइयों में मारपीट
रटलाई. कस्बे के थाना क्षेत्र के गांव देव डूंगरी में शनिवार को रेवड़ी को लेकर दो सगे भाइयों में विवाद हो गया। मारपीट में लक्ष्मीनारायण लोधा को चोट लगी। रेवड़ी डालने को लेकर लक्ष्मीनारायण लोधा और लालचंद सगे भाइयों में विवाद हो गया। इसमें छोटे भाई लालचंद ने बड़े भाई लक्ष्मीनारायण के साथ मारपीट की। पुलिस ने पीडि़त की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया।
दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज
पिड़ावा. हरनिया रोड सुनेल निवासी विवाहिता ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग कर प्रताडि़त कर घर से निकालने का मामला दर्ज कराया। विवाहिता की रिपोर्ट पर मोड़क स्टेशन निवासी पति पवन कुमार, ससुर घनश्याम व सास के खिलाफ दहेज की मांग कर घर से निकाल कर प्रताडि़त करने का मामला दर्ज किया।
विवाहिता ने खाया जहरीला प्रदार्थ, मौत
रायपुर. थाना क्षेत्र के बानोर निवासी विवाहिता ने जहरीला प्रदार्थ खा लिया, उसकी झालावाड़ चिकित्सालय में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। थाना प्रभारी बाबूलाल मीणा न
े बताया कि बानोर निवासी प्रियंका बाई पति तुफान (21) ने शुक्रवार को जहरीला प्रदार्थ खा लिया। परिजन उपचार के लिए झालावाड़ ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सोंपा।

ट्रेंडिंग वीडियो