scriptसचिव ने निकाली शौचालय की राशि | The amount of toilet sanctioned by the secretary | Patrika News
झाबुआ

सचिव ने निकाली शौचालय की राशि

पांगला साइकिल लेकर पहुंचे गांव

झाबुआJun 19, 2019 / 12:19 am

अर्जुन रिछारिया

jj

सचिव ने निकाली शौचालय की राशि

झाबुआ. जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की गई। जिसमें आवेदन कलेक्टर प्रबल सिपाहा एवं सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े ने लिए। जनसुनवाई में कोदा पिता पिरा डामर निवासी गरवाड़ी तहसील पेटलावद ने आवंटित शौचालय की राशि सचिव द्वारा निकाल लेने के बाद निर्माण नहीं कराने की शिकायत की।
जनसुनवाई में सरपंच एवं सचिव ग्राम पंचायत भाण्डाखेड़ा ने पेयजल के लिए हैंडपम्प खनन कराने, केगु पिता कालू निवासी गडवाड़ी तहसील झाबुआ ने विपक्षी द्वारा खेती करने से रोकने की शिकायत, नवल सिंह पिता जामसिंह निवासी टांडी तहसील राणापुर ने प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास स्वीकृत कराने, राकेश पिता ठाकरिया निवासी सागिया ब्लॉक रामा ने दिव्यांग पेंशन स्वीकृत कराने, रतन पिता कसतूरा शिवशक्ति कंस्ट्रशन सेमलिया खुर्द जिला दाहोद ने ग्राम पंचायत बन से 55 शौचालयो के निर्माण कार्य की राशि का भुगतान कराने, कोदा पिता पिरा डामर निवासी गरवाडी तहसील पेटलावद ने आवंटित शौचालय की राशि सचिव द्वारा निकाल लेने के बाद निर्माण नहीं कराने की शिकायत की।
चंपालाल पिता जीवन निवासी ग्राम हिम्मतगढ तहसील पेटलावद ने पत्नी की कुएं में डूबकर मृत्यु हो जाने से आर्थिक सहायता दिलाने, सुरेश पिता श्रीपाल निवासी राणापुर ने भूमि का सीमाकंन कराने, पिडू पिता सकरू सिंगाडिय़ा निवासी बावडी तहसील रामा ने वर्ष 2016 -17 में स्वीकृत कपिल धाराकूप की श्ेष राषि का भुगतान कराने, गणेश पिता दशरथ पंचाल निवासी कंजावानी ने अमनकुआं-कंजावानी मार्ग पर किए निर्माण कार्य की मजदूरी का भुगतान कराने के लिए आवेदन दिया।
दिव्यांगजनो एवं बुजुर्गो से कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने प्रथम तल पर आकर आवेदन लिए ताकि उन्हें आवेदन देने के लिए सीढिय़ा न चढऩा पड़े।
जनसुनवाई में जिला मुख्यालय से लगभग 10 कि मी दूर ग्राम छोटी बलवन तहसील झाबुआ निवासी पांगला पिता लक्ष्मण अपनी समस्या को लेकर आए थे। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर प्रबल सिपाहा को बताया कि उम्र अधिक होने के कारण शरीर जवाब दे रहा है। हाथ पैर नहीं चलते। गांव से कही भी आने जाने के लिए बस तक घसीटते हुए आना पड़ता है। आवागमन मे सुविधा के लिए ट्रायसिकल मिल जाती ,तो जीवनयापन ज्यादा अच्छा हो जाता। कलेक्टर ने उप संचालक पंचायत एवं सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी को तत्काल ट्राइसिकल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने पांगला को ट्रायसिकल सौपी। जैसे ही कलेक्टर ने पांगला को ट्र्रायसिकल पर बैठाया तो उनके चेहरे में मुस्कान आ गई।

Home / Jhabua / सचिव ने निकाली शौचालय की राशि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो