script

तड़वी ने रास्ते को खोदकर ३२६ लोगों का आना-जाना बंद किया

locationझाबुआPublished: Jun 18, 2019 11:01:48 pm

राजस्व विभाग का अमला गुरुवार को जाएगा

jj

तड़वी ने रास्ते को खोदकर ३२६ लोगों का आना-जाना बंद किया

झाबुआ. गांव के तड़वी ने आम रास्ते को खोदकर 64 परिवारों के 326 सदस्यों के आने-जाने पर रोक लगा दी है। जब चर्चा से मसला हल नहीं हुआ तो ग्रामीण शिकायत लेकर कलेेक्टर से मिलने पहुंच गए। अब गुरुवार को राजस्व विभाग की टीम गांव में जाकर दोनों पक्षों का साथ लेकर समस्या का समाधान करेगी। मामला रामा विकासखंड के ग्राम बियाडाबर का है।
गांव के भूरिया फलिए में 64 परिवार रहते हैं। इस फलिए के लोग जिस रास्ते से आते-जाते थे, उसे कुछ दिन पूर्व तड़वी वीरसिंह पिता नाथू, मुकेश पिता वीरसिंह, विनोद पिता वीरसिंह और केसा पति वीरसिंह ने टै्रक्टर से खोद दिया। इससे भूरिया फलिए के लोगों की आवाजाही बंद हो गई। मंगलवार को सभी ग्रामीण कलेक्टर प्रबल सिपाहा के पास शिकायत लेकर पहुंचे। ग्रामीणों का कहना था-तड़वी ने जिस रास्ते को बंद किया है वहां से भूरिया फलिए के अलावा अन्य गांवों के ग्रामीण भी गुजरते थे। फलिए से बाहर जाना हो तो यही एक रास्ता है। सामान लेने या बीमार को अस्पताल पहुंचाने के लिए भी लोग इसी रास्ते का उपयोग करते हैं। इसके बावजूद तड़वी ने मनमानी करते हुए सार्वजनिक रास्ता बंद कर दिया। इसलिए उनके विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए। कलेक्टर ने मामले में रामा तहसील के नायब तहसीलदार को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
विवाद की वजह दूसरी
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार रास्ते को बंद किए जाने को लेकर जो विवाद खड़ा हुआ है। उसकी वजह दूसरी है। तड़वी पक्ष के लोगों का कहना है कि भूरिया फलिए के ग्रामीण आते-जाते हुए उनके यहां की महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करते थे। लिहाजा उन्होंने अपने खेत से होकर जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया। उनका कहना है यह सार्वजनिक रास्ता नहीं है।
गुरुवार को गांव जाएंगे
&पूर्व में भी शिकायत मिली थी तो रास्ता खुलवा दिया था। गुरुवार को दोबारा हम लोग गांव में जाएंगे। दोनों पक्षों की मौजूदगी के बीच समस्या का सर्वमान्य हल निकाला जाएगा।
-प्रवीण ओहरिया, नायब तहसीलदार रामा

ट्रेंडिंग वीडियो