script

संस्कृत में शपथ लेकर चर्चा में आया MP का यह नवनिर्वाचित सांसद

locationझाबुआPublished: Jun 17, 2019 05:40:21 pm

संस्कृत में शपथ लेकर चर्चा में आया MP का यह नवनिर्वाचित सांसद

damor

संस्कृत में शपथ लेकर चर्चा में आया MP का यह नवनिर्वाचित सांसद

झाबुआ. रतलाम-झाबुआ के नवनिर्वाचित सांसद गुमान सिंह डामोर ने सोमवार को संसद भवन में सांसद पद की शपथ ली। खास बात ये है कि उन्होंने शपथ संस्कृत भाषा में ली। यह अपने आप में एक बड़ी बात कही जा रही है। संस्कृत में शपथ लेने को लेकर वे चर्चा में आ गए हैं। बताया जा रहा है कि सांसद गुमान सिंह डामोर को तीन भाषाओं का ज्ञान है। वे आदिवासी भाषा धारा प्रवाह बोलते हैं। इसके अलावा अंग्रेजी पर भी उनकी अच्छी पकड़ है। समय-समय पर होने वाले कार्यक्रमों में भी वे अपने भाषा ज्ञान का उदाहरण पेश कर चुके हैं।
must read : उपभोक्ताओं की शिकायत दूर होने पर ही कर्मचारियों को जाने देंगे अपने घर

विधायक पद से दिया इस्तीफा

रतलाम लोकसभा में कांग्रेस के कद्दावर आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया को गुमानसिंह डामोर ने पराजित किया था। संगठन स्तर पर उन्हें झाबुआ विधानसभा से इस्तीफा दिलाने का निर्णय लिया। दरअसल पूरे मप्र में गुमानसिंह डामोर ही एक मात्र ऐसे विधायक थे जिन्हें पार्टी ने लोकसभा का टिकट दिया था। वे पार्टी के भरोसे पर खरे भी उतरे और उन्होंने कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया को करारी शिकस्त दी।
must read : पति चिल्लाता रहा, कल्पना बचा लो मुझे, ये लोग मार डालेंगे और फिर हुआ ये …

उनके सांसद चुन लिए जाने के बाद भाजपा के समक्ष एक नई स्थिति निर्मित हो गई थी। यदि पार्टी झाबुआ विधानसभा में उप चुनाव में जाती तो मप्र में उनका एक विधायक कम हो जाता। वहीं यदि सांसद के उप चुनाव में उतरती है तो फिर नए सिरे से सारी कवायद करनी पड़ती। ऐेसे में पार्टीस्तर पर मंथन चल रहा था। आखिरकार प्रदेश संगठन ने तय कर लिया कि गुमानसिंह डामोर विधायक पद से इस्तीफा देंगे। इससे पार्टी की पूरे संसदीय क्षेत्र में पकड़ बनी रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो