scriptगुजरात बार्डर पर 1 करोड़ 28 लाख कैश और 22 किलो चांदी देख सभी हैरान, दिलचस्प है यह कहानी | 1.25 crore and 22kg silver found in unclaimed bag before lok sabha election 2024 | Patrika News
झाबुआ

गुजरात बार्डर पर 1 करोड़ 28 लाख कैश और 22 किलो चांदी देख सभी हैरान, दिलचस्प है यह कहानी

lok sabha election 2024- इंदौर से राजकोट जाने वाली बस में ले जाया जा रहा था सामान…। मालिक का अब तक कोई पता नहीं चला…।

झाबुआApr 06, 2024 / 06:14 pm

Manish Gite

jhabua.jpg

 

झाबुआ/पिटोल। लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में भारी मात्रा में नकदी और चांदी के गहने मिलने से हड़कंप मच गया। यह माल इंदौर से राजकोट जाने वाली बस में रखा था। मालिक का अब तक पता नहीं चल पाया है। आचार संहिता के कारण गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान की बॉर्डर पर चल रहे चैकिंग अभियान में यह बड़ी सफलता मिली है।

 

लोकसभा चुनाव के चलते गुजरात और मध्यप्रदेश की बार्डर पर एक करोड़ 28 लाख रुपए नकद और 22 किलो चांदी मिली है। झाबुआ पुलिस कप्तान पद्मविलोचन शुक्ल और कलेक्टर नेहा मीणा के निर्देशन में यह कार्रवाई प्रदेश की सीमा पर चल रही थी। गुजरात और मध्यप्रदेश के साथ ही राजस्थान और महाराष्ट्र की सीमा पर भी ऐसी ही सघन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है।


संदिग्द वाहनों की चैकिंग में अभियान में लगे अधिकारियों को बड़ी सफलता मिल रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार-शनिवार की रात एक बजे के आसपास इंदौर से राजकोट जाने वाली राहुल ट्रेवल्स में पुलिस विभाग, एफएसटी, एसएसटी टीम के संयुक्त लोटीम ने इंदौर से राजकोट जाने वाली राहुल ट्रेवल्स की बस एमपी 13 जेडएफ 6432 बॉर्डर इंटीग्रेटेड चौक पोस्ट पर चेंकिग के दौरान गाड़ी की डिक्की में लावारिस तरीके से रुपयों से भरा थैला एवं चांदी जब्त की। पुलिस ने बस में सवार प्रत्येक लोगों से पूछा की, लेकिन किसी ने भी इस बैग को अपना नहीं बताया। इसके बाद चैकिंग करने वाली संयुक्त टीम ने झाबुआ वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। मौके पर अधिकारियों के समक्ष गाड़ी की डिक्की से रुपयों और चांदी से भरे थैले को खोलकर नोटों की गिनती की गई और चांदी को तोलने पर 22 किलो निकली। बस के ड्राइवर से पुछताछ की गई, परंतु उसने भी इसकी जानकारी होने से मना कर दिया। यह कार्रवाई करीब 3 घंटे तक चली। इसके बावजूद भी इतनी बड़ी रकम और 17 लाख की चांदी का कोई भी मालिक सामने नहीं आया।

 

जिम्मेदार बोले


लोकसाभ चुनाव में अवैध गतिविधि को रोकने के लिए जिले के सभी प्रशासनिक विभागों के सीनियर अधिकारियों के मार्गदर्शन में सयुंक्त टीम अवैध चांदी के गहने, नकदी और मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
पल्लवी भाबर, चौकी प्रभारी, पिटोल (झाबुआ)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो