scriptUP में गर्भवती को लेबर रूम से निकाला, शौचालय में दिया बच्ची को जन्म | Pregnant women Delivery in Toilet after Out from Labour Room | Patrika News
जौनपुर

UP में गर्भवती को लेबर रूम से निकाला, शौचालय में दिया बच्ची को जन्म

जौनपुर के जिला महिला अस्पताल का मामला, विभाग के कारनामे से पर्दा उठते ही मचा हड़कम्प।

जौनपुरOct 30, 2018 / 09:10 am

रफतउद्दीन फरीद

Jaunpur Hospital

जौनपुर अस्पताल

जौनपुर. जिला महिला अस्पताल में स्टाफ नर्स ने जिस गर्भवती को प्रसव में समय बताया कर लेबर रूम से बाहर कर दिया था उसको अस्पताल के ही शौचालय में प्रसव हो गया। स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही से पर्दा उठते ही हड़कंप मच गया। इसके बाद विभागीय लोग नर्स के बचाव में उतर आए।
केराकत क्षेत्र कोतवाली के कटका निवासी गोविंद राम की 28 वर्षीय पत्नी अंजू देवी गर्भवती थीं। सोमवार को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन दोपहर लगभग एक बजे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां किसी डाक्टर के न होने पर सीधे लेबर रूम में चले गए। वहां मौजूद स्टाफ नर्स ने अंजू को देखने के बाद कहा कि अभी प्रसव होने में समय है इसलिए घर ले जाइये। अंजू लाख कहती रही कि उसे तेज़ दर्द है लेकिन उसे टरका दिया गया। अस्पताल से बाहर निकलने से पहले वो बाथरूम में गई थी। अचानक तेज दर्द हुआ और उसने वहीं बच्ची को जन्म दे दिया।
इसके बाद अस्पताल में हड़कम्प मच गया। लेबर रूम में मौजूद स्टाफ नर्स एवं अन्य कर्मचारी भाग कर वहां पहुंची और महिला को लेकर लेबर रूम में गईं। उधर बच्चे का नाड़ा खिंचाव से टूटने पर प्रसूता बेहाशी की हालत में पहुंच गयी। इस तरह की लापरवाही से महिला के परिजन आक्रोशित हो गये। सभी विभाग पर जानलेवा बीमारी का आरोप लगा हंगामा कराने लगे। किसी तरह सभी को शांत कराके घर भेजा गया। सीएमएस डा. रामसेवक सरोज ने कहा कि महिला को लेबर रूम के बाहर रखा गया था। वह बाथरूम में गई वहीं उसने बच्ची को जन्म दिया। अस्पतालकर्मियों ने कोई लापरवाही नहीं की है।
By Javed Ahmad

Home / Jaunpur / UP में गर्भवती को लेबर रूम से निकाला, शौचालय में दिया बच्ची को जन्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो