scriptजानिये कौन हैं देवब्रत मिश्र, जिन्हें UP की जौनपुर लोकसभा सीट से बनाया गया है प्रत्याशी | Know about Devbrat Mishra who contest from Jaunpur Loksabha seat | Patrika News

जानिये कौन हैं देवब्रत मिश्र, जिन्हें UP की जौनपुर लोकसभा सीट से बनाया गया है प्रत्याशी

locationजौनपुरPublished: Apr 14, 2019 10:56:53 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

देवब्रत मिश्र का मुकाबला बसपा प्रत्याशी श्याम सिंह यादव से होना है, इस सीट पर भाजपा ने अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है ।

Devbrat Mishra

देवब्रत मिश्रा

जौनपुर. लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने यूपी की जौनपुर सीट पर सस्पेंस खत्म करते हुए प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है । कांग्रेस ने इस सीट से देवब्रत मिश्र को अपना प्रत्याशी बनाया है। देवब्रत मिश्र का मुकाबला बसपा प्रत्याशी श्याम सिंह यादव से होना है, इस सीट पर भाजपा ने अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है ।
सियासी घराने से हैं कांग्रेस प्रत्याशी देवब्रत मिश्र

मूल रूप से प्रतापगढ़ के रामनगर निवासी 48 वर्षीय देवब्रत ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य हैं। ये 2004 में मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र से भी चुनाव लड़ चुके हैं। इन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान से बीए आनर्स, लखनऊ विश्वविद्यालय से एलएलबी के अलावा लंदन स्कूल ऑफ पॉलिटिकल से डिजाइन एंड मैनेजमेंट आर्गेनाइजेशन का कोर्स किया है। इनके पिता शिव प्रताप मिश्र की कांग्रेस में अच्छी रसूख थी। वे 1988 से 1994 तक राज्यसभा सदस्य व इससे पहले यूथ कांग्रेस एडवाइजरी कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव होने के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी व केंद्रीय मंत्री सतीश शर्मा के बेहद करीबी रहे। वे भी 1999 में मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े थे। देवव्रत की भी सक्रियता जौनपुर में काफी पहले से है और कहा जा रहा था कि इनका टिकट तय है, जिस पर शनिवार को पार्टी ने मुहर लगा दी ।
BY- JAVED AHMED

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो