scriptजौनपुर पुलिस ने 3 साल के बच्चे को बनाया लूट का आरोपी | Jaunpur police made 3-year-old child accused of robbery | Patrika News

जौनपुर पुलिस ने 3 साल के बच्चे को बनाया लूट का आरोपी

locationजौनपुरPublished: Oct 17, 2019 10:41:29 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

इस मामले में तीन लोगों को नामजद किया गया है

patrika

Miscreants looted buffalo by attacking young man, know how the inciden

जौनपुर. रामपुर पुलिस ने 3 साल के बालक को लूट का आरोपी बना दिया। मुकदमा दर्ज हुआ तो जांच शुरू हुई। इसी दौरान गलती का एहसास हुआ तो किसी तरह बच्चे का नाम एफआईआर से बाहर निकाला गया। ज़िम्मेदारों की इस लापरवाही का जिस किसी को पता चला वो खाकी की चुटकी लेने सर नहीं चूक रहा है।

रामपुर थाना क्षेत्र के गंधौना गांव में बीती एक जुलाई को दीपक दुबे ने रामपुर थाने पर तहरीर देकर आरोप लगाया कि दलित बस्ती के तीन लोगों ने मारपीट कर सोने की चेन और पाँच हजार रुपये छीन लिए। तहरीर मिली तो पुलिस ने बिना जांच किये मामला दर्ज कर लिया। इसमें तीन लोगों को नामजद किया गया। इसी में एक नाम रिंकू का भी दर्ज हुआ। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने जब विवेचना शुरू की तो अचानक उनके होश उड़ गए। नामजद आरोपितो में रिंकू एक तीन वर्ष का बालक निकला। जांच अधिकारी ने इसकी जानकारी आला अधिकारियों को दी तो उन्होंने फटकार लगाना शुरू कर दिया। किसी भी तरह बच्चे का नाम हटाने का निर्देश दिया। डांट पड़ने से घबराई रामपुर पुलिस लीपापोती में जुट गई। किसी तरह रिंकू का नाम मुकदमे से बाहर निकाला गया। हालांकि पुलिस ने उसका नाम तो जरूर निकाल दिया लेकिन उनकी ये लापरवाही क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी है। रामपुर एसओ विनोद मिश्रा ने बताया कि ऐसा कोई मामला नहीं था।
BY- Javed Ahmad

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो