scriptबारिश की वजह से बिजली व्यवस्था ध्वस्त | highly power cut issue after rain in jaunpur | Patrika News

बारिश की वजह से बिजली व्यवस्था ध्वस्त

locationजौनपुरPublished: Jul 10, 2019 10:38:17 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

दर्जनों विद्युत पोल भी धराशाई हो रहे हैं

up news

बारिश की वजह से बिजली व्यवस्था ध्वस्त

जौनपुर. जिले भर में बारिश की वजह से बिजली आपूर्ति पूरी तरह चरमरा गई है। जर्जर तारों पर टिकी यहां की विद्युत आपूर्ति इन दिनों मौसम की अग्निपरीक्षा से गुजर रही है। हल्की बारिश व हवा के झोकों से बिजली के तारों का टूटना रोजमर्रा की बात हो गई है। यही नहीं दर्जनों विद्युत पोल भी धराशाई हो रहे हैं। पिछले कई दिनों से विद्युत व्यवस्था बेपटरी हो गई है।
विभाग द्वारा लोकल फाल्ट दूर करने की कारगर व्यवस्था न होने से समस्या को दूर करने में विभाग के पसीने छूट रहे हैं। तहसील क्षेत्रों में लगभग एक माह से विद्युत आपूर्ति बदहाल है। अघोषित विद्युत आपूर्ति से लोगों को हाल बेहाल है। निर्धारित रोस्टर के बावजूद सात से आठ घंटे ही बिजली मिल पा रही है।
वहीं पिछले तीन दिनों से बरसात के कारण बिजली व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। लोगों का कहना है कि बीते एक माह से विद्युत की स्थिति बद से बदतर हो गई है। थोड़ी-सी बारिश होते ही बार-बार ब्रेक डाउन हो जाता है। जिसके कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो जा रही है। इसके बावजूद शिकायत सुनने वाला कोई नहीं है। सभी विद्युत उपकेंद्र पर प्राइवेट चौकीदार व लाइनमैनों के कंधों पर यहां की विद्युत आपूर्ति निर्भर है। वहीं कर्मचारियों का कहना है कि जर्जर तारों की वजह से आपूर्ति बाधित हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो