scriptदल से अलग होकर भटक रहे हाथी से क्षेत्र में दहशत | Panic in the area due to elephant wandering away from group | Patrika News
जशपुर नगर

दल से अलग होकर भटक रहे हाथी से क्षेत्र में दहशत

जिले के कांसाबेल वन परिक्षेत्र में एक दंतैल हाथी जंगल से निकल कर आबादी की ओर विचरण करते हुए देखा गया है, जिसके बाद से इस समूचे क्षेत्र में लोगों में दहशत का माहौल है।

जशपुर नगरOct 28, 2023 / 04:06 pm

Kanakdurga jha

दल से अलग होकर भटक रहे हाथी से क्षेत्र में दहशत

दल से अलग होकर भटक रहे हाथी से क्षेत्र में दहशत

जशपुरनगर। CG News : जिले के कांसाबेल वन परिक्षेत्र में एक दंतैल हाथी जंगल से निकल कर आबादी की ओर विचरण करते हुए देखा गया है, जिसके बाद से इस समूचे क्षेत्र में लोगों में दहशत का माहौल है। हालांकि वन विभाग की दो टीमें क्षेत्र में विचरण कर रहे जंगली हाथियों के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है।
यह भी पढ़ें : अवैध परिवहन व उत्खनन करते 11 वाहन जब्त

वन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मामला कांसाबेल वन परिक्षेत्र के सरगुजा सरहद के साजापानी गांव का है। जहां गुरुवार करीबन शाम 4 बजे, पास के जंगल से अचानक एक दंतैल हाथी अपने झुंड से अलग होकर जंगल से निकल गया। हाथी को जंगल से निकलकर सडक़ पर देखकर राहगीरों ने और वन विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही सरगुजा एवं जशपुर के वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।
यह भी पढ़ें : नई सुविधा: शिवरीनारायण में खुलेगा पुलिस अनुविभागीय कार्यालय

वन विभाग की टीम इस दंतैल हाथी पर लगातार नजर बनाए हुए है। खासकर जंगल से सटे इलाकों के लोगों को सतर्कता बरतने के लिए वन विभाग की टीम द्वारा अपील की जा रही है। इस संबंध में वन परिक्षेत्र अधिकारी कांसाबेल प्रभावती चौहान से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक सरगुजा और जशपुर दोनो जिले के वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर गश्त कर रही है। साथ ही लोगों को हाथी प्रभावित इलाकों में आवागमन करने से रोका जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो