script

कलक्टर के आदेश के बाद भी शहर के अधिकांश एटीएम ड्राई

locationजशपुर नगरPublished: Apr 19, 2019 10:25:41 am

Submitted by:

BRIJESH YADAV

त्योहार के लिए पैसे निकालने दिन भर भटकते रहे लोग

Most of the city's ATM dry after the order of the Collector

कलक्टर के आदेश के बाद भी शहर के अधिकांश एटीएम ड्राई

जशपुरनगर. जिले में एटीएम सुविधा का बुरा हाल है, जिला मुख्यालय में ही स्थित एक दर्जन से अधिक एटीएम में अनिश्चितता बनी रहती है। गुरुवार को शहर में स्थित एटीएम कार्यरत नहीं देखे गए। दोपहर में कुछ एटीएम खुले, लेकिन किसी भी एटीएम में पैसे नहीं थे।
जिला मुख्यालय जशपुर में एटीएम के बंद रहने व पैसे नहीं रहने के कारण उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एटीएम की स्थिति को देखते हुए कलक्टर ने सभी बैंक प्रबंधकों के लिए निर्देश जारी करते हुए 24 घंटे एटीएम खुले रखने व सुविधा दिए जाने निर्देश जारी किए थे, लेकिन कलक्टर के निर्देश का कोई प्रभाव बैंक प्रबंधन पर देखने को नहीं मिल रहा है।
गुरुवार को किसी भी एटीएम में रुपए नहीं थे,जिसके कारण लोगों को परेशान होना पड़ा। व्यापार पर भी इसका खासा प्रभाव देखने को मिल रहा है। उपभोक्ताओं का मानना है कि रुपए आहरण के लिए नगर में इतनी विषम परिस्थिति नोट बंदी के समय भी नहीं हुई थी। यह स्थिति लंबे समय से जिले में बनी हुई है। लेकिन आचार संहिता के बाद नियमित रूप से एटीएम को बदहाल देखा जा रहा है। कुछ एटीएम में नोट नहीं है लेकिन बैलेंस जानने सहित अन्य स्टेटस के लिए दिन में ताला खोल दिया जाता है।

कैशलेस की भी नहीं है कोई व्यवस्था : नकदी नहीं होने के कारण कैशलेस ही एक विकल्प बचता है, लेकिन शहर के प्रतिष्ठानों में कैशलेस की सुविधा नहीं है। कुछ बड़े व्यापारियों के पास कैशलेस का माध्यम है लेकिन किराना, होटल, सब्जी मंडी आदि में यह सुविधा नहीं है। कपड़े और इलेक्ट्रानिक के कुछ गिनती के बड़े दुकानों को छोड़ दें तो कहीं भी कैशलेस ट्रांजेक्शन की सुविधा नहीं है। कैशलैस ट्रांजेक्टशन की स्थिति यह है कि दो साल पहले प्रशासन के द्वारा कई पीडीएस दुकानों सहित नीजि व्यवसायियों के पास कैसलेश ट्रांजेक्शन प्रारंभ कराकर खूब वाहवाही लूटी गई। लेकिन आज किसी गांव में ई बैंकिंग, कैशलेस ट्रांजेक्शन जैसी सुविधा देखने को नहीं मिल रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो