script

खाद्य निरीक्षक ने धान खरीदी केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

locationजशपुर नगरPublished: Jan 16, 2019 09:16:21 am

Submitted by:

Amil Shrivas

धान खरीदी केंद्रों में अवैध पाए गए धान को किया गया जब्त

jashpur nagar

खाद्य निरीक्षक ने धान खरीदी केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

जशपुरनगर. मंगलवार को खाद्य निरीक्षक बगीचा अंजनी कुमार राव, गुलशन अनंत कांसाबेल एवं राजस्व विभाग के पटवारी रितेश गुप्ता के सयुंक्त टीम ने अनुविभागीय अधिकारी बगीचा के दिशा निर्देश पर कांसाबेल, दोकड़ा, कुर्रोग, सन्ना, बगीचा के धान खरीदी केंद्रों में औचक निरीक्षण किया।
खाद्य निरीक्षक ने धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण करते हुए मंडी परिसर में बिना पर्ची के बेतरतीब ढंग से डंप किए गए धान के वास्तविक किसानों की जानकारी ली। साथ ही समिति के प्रबंधक को केंद्र में कुछ ज्यादा ही धान खरीदी होने की शंका पर बिचौलियों से किसी भी कीमत पर धान खरीद नही किए जाने की सख्त चेतावनी भी दी। खाद्य निरीक्षक एके रॉव ने बताया कि उच्चाधिकारियों की मार्गदर्शन से सीमा क्षेत्र एवं खरीदी केंद्रों में औचक निरीक्षण जारी है, वही राव ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सात लोगों के अवैध धान के प्रकरण बनाकर जब्ती किया गया है, जिसमे कुर्रोग धान खरीदी केंद्र में 830 बोरी, बगीचा में 199 बोरी, सन्ना में 181 बोरी का कुल 484 क्विंटल धान जब्त किया गया है।

सीआईएसएफ हवलदार के सूने मकान का ताला तोडक़र चोरी
जशपुरनगर. सीआईएसएफ हवलदार के सूने मकान का ताला तोडक़र अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का मामाला दर्ज कर लिया है। घटना जशपुर जिले के कांसाबेल थाना क्षेत्र के घोघरडीह का है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार घोघरडीह निवासी बौधा राम सीआईएसएफ में हवलदार के पद पर पदस्थ है और उसकी ड्यूटी माना एयरपोर्ट में है। बौधा राम अपने पूरे परिवार के साथ रायपुर में ही निवास करता है और अपने गांव के मकान में ताला बंद कर दिया है। बौधा राम का परिवार कभी कभी घोघरडीह वाले मकान में आकर रुकता था। ९ जनवरी को बौधा राम का भतीजा राजेश कुमार ने उन्हें बताया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। घर का ताला टूटने की सूचना पर बौधा राम की बेटी पूनम रायपुर से वापस आकर अपने घर में देखी तो उसके घर का ताला टूटा हुआ था और अज्ञात चोरो के द्वारा घर में रखा हुआ पुराना मोटर सायकल एवं अन्य सामानों की चोरी कर ली थी। घर में अज्ञात चोरो के द्वारा चोरी किए जाने के घटना के संबंध में पूनम ने कांसाबेल थाने में अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो