scriptगोवर्धन पूजा से पहले एक साथ जली बेटे के साथ माता-पिता की चिता | Parents' pyre with son burnt together before Govardhan Puja | Patrika News
जावरा

गोवर्धन पूजा से पहले एक साथ जली बेटे के साथ माता-पिता की चिता

परिवार के सभी लोगों की चिताएं एक साथ जलाई गई, ऐसा दुखद नजारा देखकर हर किसी के आंख से आंसू छलकने लगे.

जावराOct 26, 2022 / 01:36 pm

Subodh Tripathi

गोवर्धन पूजा से पहले एक साथ जली बेटे के साथ माता-पिता की चिता

गोवर्धन पूजा से पहले एक साथ जली बेटे के साथ माता-पिता की चिता

रतलाम. जहां पूरा देश दीपावली के पांच दिवसीय त्योहार धूमधाम से मना रहा है, वहीं एक परिवार के सभी लोगों की चिताएं एक साथ जलाई गई, ऐसा दुखद नजारा देखकर हर किसी के आंख से आंसू छलकने लगे, वहीं पूरे गांव में गम का महौल छा गया है, हैरानी की बात तो यह है कि जहां बेटे के साथ श्मशान में माता-पिता की चिताएं जल रही थी, वहीं दूसरी और महज 13 साल की बेटी अस्पताल में जिदंगी और मौत की जंग लड़ रही है।

जानकारी के अनुसार बुधवार को देशभर में गोवर्धन पूजा हो रही है, वहीं मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के रिंगनोद थाना क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले गांव मोरिया के निवासी एक परिवार पूरा खत्म सा हो गया है, ये परिवार केसुराम पिता मन्नालाल का है, इनके साथ पत्नी और बेटे-बेटी बाइक पर सवार होकर गांव जा रहे थे, इसी दौरान उज्जैन की तरफ से जब जावरा की ओर आ रहे थे, तभी जावरा ताल रोड पर लालखेड़ा फंटे के समीप एक तेज रफ्तार से आ रही कार ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे माता-पिता यानी केसुराम (३२) उनकी पत्नी नर्मदाबाई (28) और 12 साल के बेटे प्रवीण की मौत हो गई, वहीं 13 साल की बेटी शिवानी जिदंगी और मौत की जंग लड़ रही है।

बताया जा रहा है कि ये परिवार अपने गांव गोवर्धन पूजा के लिए जा रहा था, उन्हें क्या मालूम था कि वे गांव भी नहीं पहुंच पाएंगे और रास्ते में ही ऐसा हादसा हो जाएगा, हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों का पीएम करवाकर परिजनों को सौंप दिया, ऐसे में गोवर्धन पूजा से पहले ही इस परिवार के तीन सदस्यों की चिताएं एक साथ जली। ये देखकर हर किसी की आंखों से आंसू निकल पड़े, एक ही परिवार के तीन सदस्यों की इस प्रकार मौत होने के कारण पूरे गांव में शांतिपूर्ण तरीके से गोवर्धन पूजा हुई, वही भी औपचारिक रूप से, अन्यथा गांव में गोवर्धन पूजा धूमधाम से होती है। इस दिन गांव में गाय बैल को भी खूब सजाते हैं, ऊपर से आतिशबाजी कर उनकी पूजा अर्चना भी की जाती है।

Hindi News/ Jaora / गोवर्धन पूजा से पहले एक साथ जली बेटे के साथ माता-पिता की चिता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो